खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BJP विधायक कौन? जो बोले- मुझे मारने को दी गई 1 करोड़ की सुपारी, अमित शाह को लिखा पत्र

Fateh Bahadur Singh Death Threat: बीजेपी विधायक के मुताबिक 11 दिन पहले उनके मोबाइल पर किसी ने फोन कर कहा कि आपकी जान को खतरा है। विधायक का दावा है कि उनकी हत्या की सुपारी के लिए विरोधियों द्वारा 1 करोड़ रुपये का चंदा जुटाया जा रहा है।
04:04 PM Jul 18, 2024 IST | News24 हिंदी
फतेह बहादुर सिंह कैम्पियरगंज विधानसभा सीट से सात बार के विधायक हैं।
Advertisement

BJP MLA Fateh Bahadur Singh Receives Death Threat: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की हार ने कई चीजों पर से पर्दा हटा दिया है। यूपी बीजेपी में अंदरूनी तौर पर मची खींचतान के बीच गोरखपुर की कैम्पियरगंज विधानसभा सीट से सात बार के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया है। फतेह बहादुर सिंह ने यह भी कहा है कि उन्होंने इसकी जानकारी प्रदेश सरकार को भी दी, लेकिन किसी ने भी कोई सुध नहीं ली। बीजेपी विधायक ने अब मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुहार लगाई है।

Advertisement

कौन हैं फतेह बहादुर सिंह

फतेह बहादुर सिंह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के बेटे हैं। कैम्पियरगंज विधानसभा से सात बार के विधायक हैं। साथ ही बसपा सरकार में वन मंत्री भी रह चुके हैं। फतेह बहादुर सिंह उत्तर प्रदेश की 17वीं विधानसभा में अस्थायी अध्यक्ष की भूमिका भी संभाल चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः CM योगी के खिलाफ केशव मौर्या की पिच कमजोर क्यों? देने होंगे कई सवालों के जवाब

बीजेपी विधायक को किससे है जान का खतरा

बीजेपी विधायक के मुताबिक 11 दिन पहले उनके मोबाइल पर किसी ने फोन कर कहा कि आपकी जान को खतरा है। इस पर फतेह बहादुर सिंह को लगा कि कोई सिरफिरा उन्हें धमका रहा है। हालांकि बीजेपी विधायक का दावा है कि उनकी हत्या की सुपारी के लिए विरोधियों द्वारा 1 करोड़ रुपये का चंदा जुटाया जा रहा है।

Advertisement

फतेह बहादुर सिंह ने इस बात की जानकारी प्रदेश सरकार को दी, लेकिन दस दिन गुजर जाने के बावजूद कोई एक्शन नहीं हुआ है। बीजेपी विधायक ने इसकी जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को दी है। उनकी मांग है कि हत्या की साजिश करने वालों का पर्दाफाश किया जाए।

ये भी पढ़ेंः यूपी के 5 बड़े नेता, जिन्होंने CM योगी के खिलाफ खोला मोर्चा, नेतृत्व को सीधे ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर करेंगे पर्दाफाश

बीजेपी विधायक का कहना है कि 'जब से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है, उन्होंने घर से निकलना बंद कर दिया है।' विधायक ने कहा है कि वह पांच दिन इंतजार करेंगे। अगर पुलिस ने मामले का पर्दाफाश नहीं किया तो दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मामले का पर्दाफाश करेंगे।

फतेह बहादुर सिंह के पिता और यूपी के पूर्व सीएम वीर बहादुर सिंह का 52 साल की उम्र में निधन हो गया था। वे 24 सितंबर 1985 से 24 जून 1988 तक यूपी के मुख्यमंत्री रहे।

Advertisement
Tags :
Amit Shahcm yogi adityanathUP BJP
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement