खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बीजेपी विधायक के चुनाव प्रचार पर रोक, जारी हुआ था गैर जमानती वारंट

Bulandshahr BJP MLA Election Campaign Banned : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। नेता और उम्मीदवार चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इस बीच भाजपा के एक विधायक के चुनाव प्रचार पर रोक लग गई। इसे लेकर अदालत ने राज्य चुनाव आयुक्त और जिला प्रशासन को पत्र लिखा है।
11:00 PM Apr 06, 2024 IST | Deepak Pandey
भाजपा विधायक के चुनाव प्रचार पर लगी रोक।
Advertisement

Bulandshahr BJP MLA Election Campaign Banned : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक बड़ी खबर सामने आई है। सदर भाजपा विधायक की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी विधायक अदालत में हाजिर नहीं हुए। इस पर अदालत ने एसएसपी और राज्य चुनाव आयुक्त को पत्र जारी कर विधायक के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी।

Advertisement

प्रदीप चौधरी बुलंदशहर सदर के भाजपा विधायक हैं। एक मामले में उनके खिलाफ अदालत में सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने विधायक प्रदीप चौधरी को तलब किया और राज्य के रूप में मुकदमे को चलाने की मंजूरी दी थी। जज ने उनके खिलाफ पांच बार जमानती वारंट जारी किया, लेकिन वे अदालत में पेश नहीं हुए। इसके बाद कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

यह भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने शिंदे की सेना का दामन थामा

अदालत ने जारी किया पत्र

Advertisement

गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी हाजिर न होने पर एमपी/एमएलए विशेष अदालत के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह चतुर्थ ने सदर विधायक प्रदीप चौधरी के चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी। इसे लेकर कोर्ट ने एसएसपी सहित चुनाव आयोग को पत्र जारी किया और कहा कि वे सभी थानाध्यक्षों को उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक का आदेश प्रभावी करे।

यह भी पढ़ें : कैथल एसडीएम पर गिरी गाज, EC की वेबसाइट हैकिंग का है मामला

जानें क्या है पूरा मामला

विशेष अभियोजक राकेश कुमार वर्मा ने शनिवार को बताया कि बुलंदशहर सदर विधायक प्रदीप चौघरी के विरुद्ध आठ फरवरी 2022 को बुलंदशहर नगर कोतवाली में बिना अनुमति की जनसभा, रैली करने पर केस दर्ज किया गया था। इस मामले में उनके खिलाफ धारा 144, चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, कोविड महामारी अधिनियम की धारा दर्ज की गई थी।

Advertisement
Tags :
Bulandshahr CourtBulandshahr Newslok sabha election 2024UP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement