विधानसभा चुनावों को लेकर BJP एक्टिव, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को देगी 8 लाख, आप भी ऐसे करें रजिस्टर

इंफ्लुएंसरों को अपने X, यू ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर सरकार के विकास कार्यों, पॉलिसी और चुनाव का प्रचार-प्रसार करना होगा।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

UP By-election 2024: यूपी सरकार विधानसभा उपचुनावों को लेकर राज्य में एक्टिव हो गई है। योगी सरकार अब सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को अपना प्रचार करने के लिए 2 से 8 लाख रुपये तक देगी। अगर आप X, यू ट्यूब, फेसबुक या इंस्टाग्राम यूज करते हैं कि आप भी इसके लिए रजिस्टर्ड कर सकते हैं। सरकार इंफ्लुएंसर के फॉलोअर्स की संख्या के हिसाब से उनको अलग-अलग कैटेगरी बांटेगी।

दरअसल, हाल ही में यूपी कैबिनेट की बैठक हुई थी। इस बैठक में इस प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। बता दें बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में कई सीटों पर नुकसान हुआ था। बताया जा रहा है कि यही वजह है कि योगी सरकार उपचुनावों में कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती है। बता दें यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ें: कौन है वो महिला? जिसे मुर्दाघर में अश्लील वीडियो के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी की इन 10 विधानसभा सीटों पर होना हैं उपचुनाव

कटेहरी सीट
मझवां सीट
खैर सीट
मीरापुर सीट
कुंदरकी विधानसभा सीट
गाजियाबाद सीट
फूलपुर सीट
करहल सीट
मिल्कीपुर सीट
सीसामऊ सीट

यूपी सूचना विभाग में करना होगा रजिस्ट्रेशन

जानकारी के अनुसार इन इंफ्लुएंसरों को X, यू ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सरकार के विकास कार्यों, पॉलिसी और चुनाव का प्रचार-प्रसार करना होगा। जो लोग सरकार के साथ जुड़कर पैसा कमाना चाहते हैं उन्हें यूपी सरकार के सूचना विभाग में आवेदन करने होंगे। अपने अकाउंट डिटेल के साथ फॉलोअर्स की संख्या आदि जानकारी लिखकर या ऑनलाइन देनी होगी। इसके बाद सरकार आए आवेदनों में से चुनिंदा लोगों का रजिस्ट्रेशन करेगी।

गड़बड़ करने पर होगी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार सरकार इन इंफ्लुएंसरों के सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रखेगी। अगर उनके कंटेंट में कुछ गड़बड़ हुई, पोस्ट में सरकार के खिलाफ, राष्ट्र विरोधी, अभद्रता या अश्लील परोसी गई तो उन पर साइबर नियमों के अनुसार उन पर कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: क्यों फेल हो गया मोदी सरकार का 400 पार का नारा? ‘चाय वाला इंटरव्यू’ में दिया कंगना ने जवाब

ये भी पढ़ें:चुनाव से पहले इस राज्य में बढ़ी BJP की मुश्किलें, टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने की खुली बगावत

Open in App
Tags :