कार में नहीं पहना हेलमेट! कट गया 1000 रुपये का चालान, पीछे ही पड़ गई नोएडा पुलिस

Car Challan Without Wearing Helmet: उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक शख्स का चालान 188 किलोमीटर दूर नोएडा में काट दिया गया। इसकी वजह बेहद अजीब थी। शख्स ने कार में हेलमेट नहीं लगा रखा था। जी हां, ऐसे ही एक मामले ने चौंका दिया है।

featuredImage
Car Challan

Advertisement

Advertisement

Car Challan Without Wearing Helmet: क्या आपने कभी कार में हेलमेट पहना है? चौंक गए ना! आप कहेंगे- ऐसा कैसे संभव है, लेकिन नोएडा पुलिस ने एक शख्स का 1000 रुपये का चालान इसलिए काट दिया क्योंकि उसने कार में हेलमेट नहीं पहना था। उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहने वाले एक पत्रकार तुषार सक्सेना ने दावा किया है कि उस पर कार चलाते समय हेलमेट न पहनने के कारण जुर्माना लगाया गया है। पत्रकार ने ये भी कहा कि उसे गलत तरीके से किए गए चालान की शिकायत करने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नोएडा पुलिस इस चालान को भरने के लिए उसके पीछे ही पड़ गई है।

हेलमेट न पहनने पर मिल रहे चालान

दरअसल, पिछले कुछ समय से लोगों को कार में हेलमेट न पहनने की वजह से चालान मिल रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, करीब 9 महीने से पहले तुषार को रामपुर से 188 किलोमीटर दूर गौतम बुद्ध नगर यानी नोएडा जिले की ट्रैफिक पुलिस की ओर से 1,000 रुपये का चालान मिला था।

ईमेल और मैसेज मिला

इस चालान की वजह कार में हेलमेट नहीं पहनना था। शुरू में तो उन्हें लगा कि शायद ट्रैफिक पुलिस की किसी गलती की वजह से ऐसा हुआ होगा। इसलिए उन्होंने इसे अनदेखा कर दिया, लेकिन बाद में उन्हें एक फॉलो-अप ईमेल और एक मैसेज मिला। जिसमें चालान भरने के बारे में कहा गया।

ये भी पढ़ें: जब रमण रेती में ‘लोटपोट’ हुए कुमार विश्वास, जन्माष्टमी पर मथुरा में दिखा अलग अंदाज

कभी एनसीआर नहीं गए 

तुषार का दावा है कि वह कभी भी एनसीआर में अपनी कार लेकर नहीं गए हैं। इसके बावजूद अगर ऐसा कोई नियम है कि कार के अंदर हेलमेट पहनना अनिवार्य है, तो अधिकारियों को इसे लिखित में देना चाहिए। तुषार ने ये भी कहा कि ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें कहा है कि अगर चालान नहीं भरा तो कोर्ट में आना होगा। उन्हें उम्मीद है कि नोएडा पुलिस उनके खिलाफ दर्ज केस को रद्द कर देगी।

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में निकली बंदर की अंतिम यात्रा, रीति-रिवाज के साथ हुआ अंतिम संस्कार, उमड़ा पूरा गांव

पहले भी आ चुके हैं ऐसे कई मामले

आपको बता दें कि इससे पहले भी कार में हेलमेट न पहनने की वजह से चालान काटने के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले साल गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा के होशियारपुर में एक स्कूल टीचर का बिना हेलमेट के कार चलाने पर 1,000 का चालान काटा था। महिला ने बाद में दावा किया था कि उनके नाम पर किसी भी तरह का टू व्हीलर रजिस्टर्ड नहीं है।

ये भी पढ़ें: धोखे से कत्ल, टुकड़ों में फेंकी लाश…जिससे करता था प्यार, उसी ने करवाया काम तमाम…महिला के जीजा से थे संबंध

Open in App
Tags :