खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chardham Yatra: यमुनोत्री-गंगोत्री में 24 घंटे से जाम, 1000 से ज्यादा गाड़ियां, भड़के लोगों का विरोध प्रदर्शन

Chardham Yatra 2024 Latest Update: चारधाम यात्रा 2024 इस बार कहीं परेशान न बन जाए, क्योंकि यमुनोत्री-गंगोत्री रूट पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ है। ट्रैफिक जाम है और एक हजार से ज्यादा गाड़ियां सड़क पर फंसी है। ऊपर से मौसम भी खराब बना हुआ है।
10:11 AM May 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
3 दिन में करीब एक लाख लोग चार धाम यात्रा पर निकल चुके हैं।
Advertisement

Chardham Yatra Route Traffic Jam: चारधाम यात्रा 2024 शुरू हुए 4 दिन हो गए हैं, लेकिन इस बार यात्रा आफत बनती नजर आ रही है, क्योंकि श्रद्धालुओं का असंख्य सैलाब उमड़ा है। 3 दिन में एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं और इतने ही लोग सड़कों पर फंसे हुए हैं। यमुनोत्री और गंगोत्री को जाने वाले रास्तों पर पिछले 24 घंटे से ट्रैफिक जाम है। एक हजार से ज्यादा गाड़ियां दोनों रूट पर फंसी हैं। श्रद्धालुओं ने बीती रात सड़कों पर गुजारी।

Advertisement

गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी और हर्षिल के बीच ट्रैफिक जाम है। यमुनोत्री धाम के मुख्य पड़ाव ब्रह्मखाल में भी जाम लगा है। वहीं एक ओर जहां जाम में फंसे यात्रियों ने बावल काटा, वहीं पुरोहितों के बाद व्यापारियों ने भी पुलिस-प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। व्यापारियों का कहना है कि यात्री रात में भेजे जा रहे हैं, जिस वजह से उनका काम नहीं चल रहा है। वे यात्रियों को सुविधाएं नहीं दे पा रहे हैं। पुरोहितों ने भी नुकसान होने की बात कही है।

 

Advertisement

3 दिन में चार धाम तीर्थयात्रियों में 61% का इजाफा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केदारनाथ धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इस बार 67% की वृद्धि हुई है। 10 मई को चार धाम यात्रा शुरू होने के बाद 3 दिन में लगभग 1.5 लाख तीर्थयात्रियों ने यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ, बद्रीनाथ का दौरा किया। केदारनाथ धाम के दर्शन पिछली बार 3 दिन में 44,892 तीर्थयात्री कर चुके थे, इस बार 3 दिन में 75,139 यात्री आ चुके हैं।

बद्रीनाथ धाम के दर्शन पिछले साल पहले 2 दिन में 15,432 श्रद्धालुओं ने किए थे। इस साल पहले दिन ही 22,690 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। एक साल में परिस्थितियां काफी बदल चुकी हैं। पहाड़ लोगों का इतना बोझ नहीं उठा पाएंगे। ट्रैफिक जाम लगा है, इसके अलावा मंदिरों के बाहर 4 से 5 किलोमीटर लंबी लाइनें लगी हैं। मौसम विभाग ने 16 मई तक बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

 

 

Advertisement
Tags :
Badrinath Yatra 2024Chardham YatraKedarnath Yatra 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement