खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रील्स बनाने के लिए चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो भूल जाएं, मंदिर के 200 मीटर के दायरे में इंटरनेट बैन

Chardham Yatra Internet Ban Order: चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए इंटरनेट बैन किया गया है। चारों मंदिरों के 200 मीटर के दायरे में इंटरनेट बैन रहेगा। आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे और उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश हैं।
01:24 PM May 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
चारधाम यात्रा के दौरान अब मंदिरों के कैंपस में इंटरनेट बैन रहेगा।
Advertisement

अमित रतूड़ी, गढ़वाल

Advertisement

Chardham Yatra Latest Update: चारधाम यात्रा को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। सरकार ने हालातों का देखते हुए चारों धाम के 200 मीटर के दायरे में इंटरनेट बैन करने का आदेश दिया है। ऐसे में जो लोग चारों मंदिरों के पास रील्स बनाते हैं। वीडियो कॉल करके परिवार वालों को यात्रा के बारे में बताते हैं, आसपास के नजारे और अपने अनुभव शेयर करते हैं, वे अब ऐसा नहीं कर पाएंगे। आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे और आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश हैं।

यह भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कोर्ट में केस विचाराधीन तो PMLA के तहत गिरफ्तारी नहीं कर सकती ED

चारधाम यात्रा पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

बता दें कि चारधाम यात्रा 10 मई 2024 को शुरू हुई थी। 10 मई को केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले थे। 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुले थे। इसके बाद चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं का तांता लगा गया। 5 दिन में लाखों श्रद्धालु चारों धाम के दर्शन कर चुके हैं और लाखों श्रद्धालु चारों धाम के दर्शन करने के लिए सड़कों पर हैं। चारों धाम के रूट पर भारी जाम लगा है और मौसम खराब होने के चलते हादसा होने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं चारधाम यात्रा पर अभी तक 5 से ज्याद श्रद्धालुओं की मौत भी चुकी है। मरने वालों में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के यात्री भी शामिल हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:28 हफ्ते के भ्रूण को भी जीने का अधिकार है; पढ़ें गर्भपात को लेकर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

2 दिन के लिए यात्रा के रजिस्ट्रेशन बंद

बता दें कि चारधाम यात्रा के लिए 25 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। यात्रा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर 2 दिन के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी रहेंगे, लेकिन आज ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद रहेंगे।

मौसम विभाग ने बारिश होने का अलर्ट जारी किया हुआ है, फिर भी श्रद्धालुओं का सैलाब सड़कों पर है। पिछले 2 दिन से लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर, विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले कुछ समय से खराब मौसमी परिस्थितिया के चलते देश के पहाड़ टूरिस्टों का इतना लोड लेने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए चारधाम यात्रा के दौरान एहतियात बरती जाए।

यह भी पढ़ें:‘कंगाल’ नहीं पाकिस्तान…Dubai Unlocked क्या? जिसने अंबानी-अडाणी, मुशर्रफ-जरदारी की प्रॉपर्टी का सच बताया

Advertisement
Tags :
Badrinath Yatra 2024Chardham YatraInternet BanKedarnath Yatra 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement