whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हरियाणा के चरखी दादरी में गौहत्या के बाद मॉब लिंचिंंग, CM नायब सैनी बोले, '...उन्हें कौन रोक सकता है?'

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और ये नहीं होनी चाहिए। पुलिस ने बताया कि उसने मामले की वायरल वीडियो से आरोपियों की पहचान की है।
06:31 PM Aug 31, 2024 IST | Amit Kasana
हरियाणा के चरखी दादरी में गौहत्या के बाद मॉब लिंचिंंग  cm नायब सैनी बोले      उन्हें कौन रोक सकता है
Nayab Singh Saini

Nayab Singh Saini reacting on Charkhi Dadri case: चरखी दादरी बीफ खाने के शक में युवक की हत्या के मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब ऐसी कोई सूचना आती है, तो गांव के लोग प्रतिक्रिया करते ही हैं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में गौमाता की रक्षा के लिए कड़ा कानून है, जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। उनका कहना था कि लोगों के मन में गौमाता के लिए आस्था है, उससे उनकी भावनाएं जुड़ी हुई हैं।

सीएम ने कहा कि गांव वालों में गायों के प्रति काफी सम्मान है। ऐसे में अगर उन्हें किसी के बीफ खाने जैसी बात का पता लगता है तो तो उन्हें कौन रोक सकता है? उन्होंने आगे स्पष्ट करते हुए कहा कि मैं ये कहना चाहता हूं कि मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए और ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। आगे सीएम ने कहा कि मॉब लिंचिंग जैसे मामले होना सही नहीं है, क्योंकि गोरक्षा के लिए विधानसभा में सख्त कानून बनाया गया है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

सीएम सैनी ने आगे मॉब लिंचिंग को गलत और कानून अपने हाथ में लेने वाला कृत करार दिया। उन्होंने कहा कि मैं इस बात पर जोर देता हूं कि लिंचिंग की ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और ये नहीं होनी चाहिए। बता दें पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को पकड़ा है, आरोपियों ने प्लास्टिक की बोतल बेचने के बहाने मृतक साबिर मलिक को बुलाया था। उसके साथ उसका एक अन्य दोस्त भी था। साबिर की तो पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, वहीं, उसका दोस्त घायल हुआ है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा की वो हॉट सीटें…विधानसभा चुनाव में जिन पर रहेगी सभी की नजरें

महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट

बता दें मृतक पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। ऐसे में इस मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए कहा था कि मृतक के परिजनों को न्याय मिलना चाहिए। उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा की इस घटना में केवल एक साबिर की हत्या की गई है, लेकिन देश में ऐसे कई लोग बीजेपी द्वारा भड़काई गई नफरत के कारण मारे गए हैं। इन सभी को न्याय मिलना चाहिए।

कैसे पकड़ में आए आरोपी?

ये मामला 27 अगस्त का है। आरोपियों ने साबिर मलिक को लात-घुसों और लाठी डंडों से बुरी तरह मारा था, जिससे उसकी मौत हुई थी। किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया था। इस वीडियो के आधार पर पुलिन ने आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वह स्थानीय गौरक्षा दल के सदस्य हैं। फिलहाल पुलिस इस बारे में जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा की राजनीति के ट्रेजेडी किंग, अधूरा रहा CM बनने का ख्वाब; कभी ली थी हुड्डा की जीत की गारंटी

ये भी पढ़ें: पानी और राजधानी…’; हरियाणा के वो बड़े मुद्दे, जो 58 साल बाद भी नहीं सुलझे

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो