खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केदारनाथ में फंसे तीर्थयात्री बाहर निकाले गए, लोगों से मिले सीएम Pushkar Singh Dhami

Pushkar Singh Dhami: केदारनाथ में फंसे तीर्थयात्रियों की मदद के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौके पर पहुंचे। जानिए कैसे सरकार ने लोगों को सुरक्षित निकाला।
08:42 PM Aug 01, 2024 IST | News24 हिंदी
Pushkar Singh Dhami
Advertisement

Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड में बुधवार को रुद्रप्रयाग में हुई भारी बारिश के बाद केदारनाथ धाम में भीमबली में बादल फटने से लगभग 30 मीटर पैदल मार्ग पूरी तरह नष्ट हो गया। एसडीआरएफ एनडीआरएफ और जिला पुलिस प्रशासन के प्रयास से सभी तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आपको बता दें कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भीमबली, रामबाड़ा, लिंचोली में फंसे करीब 425 यात्रियों को एयरलिफ्ट कर लिया गया है। इसके साथ ही पैदल यात्रा मार्ग में सोनप्रयाग और भीमबली के बीच फंसे लगभग 1000 यात्रियों को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। अलग-अलग जगह पर ऑपरेशन चलाकर सभी तीर्थयात्रियों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है।

Advertisement

घटनास्थल पर डटे रहे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

आपको बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और बादल फटने की वजह से अभी तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। घटना की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घटनास्थल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरे  दिन आपदा प्रभावित इलाकों में बताए ।

Advertisement

Pushkar Singh Dhami ने अधिकारियो को दिया यह निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जब आपदा प्रभावित जिलों में डटे रहे तो उन्हें देखकर पूरी टीम राहत बचाव कार्य में ताकत के साथ जुट गई। रुद्रप्रयाग जिले में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने देर रात से ही रेस्क्यू अभियान की कमान संभाल ली। एनडीआरएफ एसडीआरएफ और जिला प्रशासन के सहयोग से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

लैंड स्लाइड को देखते हुए फिलहाल केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है और पैदल यात्रियों को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि राहत बचाव कार्य में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए वरना कारवाई की जाएगी।

Advertisement
Tags :
CM Pushkar Singh DhamiPushkar Singh Dhami
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement