होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बजते ही ऋषिकेश पहुंचे मामा शिवराज, आखिर क्या है इसका 'राज'?

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के मामा कहे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे हैं। यहां उत्तराखंड सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उनका स्वागत भी किया।
01:18 PM Oct 10, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: अमित रतूड़ीः राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम समेत मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सोमवार को चुना आयोग ने चुनाव की पूरी प्रक्रिया और अपनी तैयारियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया। उधर शाम को ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के मामा कहे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे हैं। यहां उत्तराखंड सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उनका स्वागत भी किया।

Advertisement

धामी के कैबिनेट मंत्री ने किया स्वागत

जानकारी के मुताबिक चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद देर शाम मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां धामी सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अगवाल ने उनका स्वागत किया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच सियासत समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा भी हुई। इसके बाद वे ऋषिकेश के ताज होटल के लिए रवाना हो गए।

शिवराज क्यों आए ऋषिकेश?

अब सवाल उठता है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सीएम शिवराज चौहान उत्तराखंड के ऋषिकेश क्यों पहुंचे हैं? बताया जाता है कि हर बार चुनावों का ऐलान होते ही सीएम शिवराज ऋषिकेश आते हैं। यहां संत समाज से मिलकर उनका आशीर्वाद लेते हैं। कहा जाता है कि शिवराज चौहान का ये हर बार नियम है।

Advertisement

यह भी पढ़ेंः भारत के काढ़े ने दुनिया को जीवनदान दिया; CM योगी ने बताई आयुर्वेद की शक्ति, कहा- नेचुरोपैथी में करियर बनाएं

एक दिन के दौरे पर हैं सीएम शिवराज

उत्तराखंड के प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि एक दिन के दौरे पर उत्तराखंड आए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह आज शाम यानी मंगलवार को ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन पहुंचेंगे। यहां शिवराज स्वामी चिदानंद सरस्वती मुनि से मुलाकात करेंगे और फिर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में भाग लेंगे। इसके बाद वे मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो जाएंगे।

उत्तराखंड-यूपी की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Ultram)

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Shivraj ChauhanCM Shivraj Chauhan in RishikeshMadhya Pradesh Assembly Election 2023mp assembly elections
Advertisement
Advertisement