whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी में भेड़िया दिखे तो गोली मार दो, CM योगी का बड़ा ऐलान, हमले के बढ़ते केस देख उठाया कदम

Bahraich Visit CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को बहराइच पहुंचे। यहां उन्होंने भेड़ियों के हमलों से प्रभावित 27 परिवारों से मुलाकात की। इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को हरसंभव मदद देने का आदेश दिया है।
07:03 AM Sep 16, 2024 IST | Rakesh Choudhary
यूपी में भेड़िया दिखे तो गोली मार दो  cm योगी का बड़ा ऐलान  हमले के बढ़ते केस देख उठाया कदम
CM Yogi Adityanath Bahraich Visit

CM Yogi Adityanath Bahraich Visit: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार शाम को बहराइच में भेड़ियों के हमलों से प्रभावित परिवारों से मिले। इसके अलावा उन्होंने महसी तहसील का हवाई निरीक्षण भी किया। सीएम ने भेड़ियों के हमलों से सबसे ज्यादा प्रभावित सिसईया चूड़ामणि गांव के 27 परिवारों को गिफ्ट दिए। बच्चों को चाॅकलेट खिलाई। योगी ने एक बच्ची को गोद में उठा लिया। उन्होंने बच्ची को चाॅकलेट खिलाई और उसे दुलारते नजर आए।

सीएम ने भेड़िए के हमले से घायल 75 साल की मखाना देवी से भी मुलाकात की। सीएम योगी ने कहा कि वन विभाग की 165 टीमें भेड़िए को पकड़ने के लिए लगाई गई हैं। अगर वो पकड़ में नहीं आया तो उसे शूट किया जाएगा। आज मैं खुद पीड़ितों से मिलने आया हूं। टीम जब तक उस भेड़िए से नहीं निपट लेती तब तक यहीं तैनात रहेगी।

भेड़िए को देखते ही गोली मारने के आदेश

सीएम योगी ने प्रभावित परिवारों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक काॅमन बात देखी गई है कि जब बारिश के सीजन में  जंगली जानवरों की जगहों पर पानी घुस जाता है तो वे आबादी की ओर चले जाते हैं। तब ऐसे हमले देखने को मिलते हैं। इस बार सरयू में पानी बढ़ा और क्षेत्र में जलभराव हुआ तो 17 जुलाई को पहली घटना देखने को मिली। एक साल के बच्चे को भेड़िए ने अपना शिकार बनाया। एक सितंबर को आखिरी हमला हुआ था। आज 15 सितंबर है। इस बीच कोई जनहानि की सूचना नहीं मिली है। क्षेत्र में वन विभाग की 165 कर्मचारियों की टीम तैनात है। भेड़िए को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। हमारे पास यह अंतिम विकल्प है।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में ‘कमल’ खिलने से कैसे रोकेंगे फारूक अब्दुल्ला? देखें Exclusive Interview

पीड़ितों को 5 लाख का मुआवजा

सीएम योगी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने इस मामले में अच्छे से काम किया है। मैं पीड़ित परिवारों से भी मिला। आगे की रणनीति क्या हो इस पर भी विचार किया जाएगा। हमारी सरकार ने वन्यजीव संघर्ष को आपदा की श्रेणी में रखा है। ऐसे में सभी पीड़ित परिवारों को 5 लाख की सहायता देने का ऐलान किया गया है। इसके अलावा जो घायल हैं उनके बेहतर इलाज की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ेंः ‘माताओं, बहनों-बेटियों की सुरक्षा से समझौता नहीं’, सीएम योगी ने अधिकारियों को चेताया

बता दें कि बहराइच में दो महीने में भेड़िए के हमलों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वन विभाग ने अब तक 5 भेड़ियों को पकड़ा है। जबकि एक लंगड़ा भेड़िया अभी भी पकड़ से दूर है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो