खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

योगी की बैठक में क्यों नहीं पहुंचे दोनों डिप्टी सीएम? ओपी राजभर ने बताई वजह

UP Lok Sabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान यूपी में हुआ। अखिलेश यादव की साइकिल भाजपा से आगे निकल गई। चुनाव रिजल्ट आने के बाद अब सीएम योगी एक्टिव हो गए और उन्होंने मंत्रियों की बैठक बुलाई।
03:16 PM Jun 08, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों संग की बैठक।
Advertisement

CM Yogi Adityanath Meeting : लोकसभा चुनाव के नतीजों में यूपी ने सबको चौंका दिया, जहां साइकिल खूब चली और भाजपा को झटका लगा है। पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी के दिग्गज नेता आत्ममंथन कर रहे हैं। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में मंत्रियों की मीटिंग बुलाई, जिसमें यूपी के दोनों डिप्टी नहीं पहुंचे।

Advertisement

लखनऊ में सीएम योगी ने करीब एक घंटे तक अपने मंत्रियों के साथ बैठक की। इस मीटिंग में सहयोगी दलों की ओर से ओपी राजभर, संजय निषाद और अनिल कुमार समेत सभी मंत्री पहुंचे। यहां तक मंत्री से सांसद बने जितिन प्रसाद और अनूप वाल्मीकि ने भी बैठक में शिरकत की, लेकिन यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक शामिल नहीं हुए।

यह भी पढ़ें : क्या यूपी में हार से नाराज हैं नरेंद्र मोदी? संसद में पीएम ने सीएम योगी को किया इग्नोर, देखें Video

आज ऋषिकेश जाएंगे ब्रजेश पाठक

Advertisement

इसे लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। बताया जा रहा है कि दोनों उपमुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली में थे और आज ब्रजेश पाठक ऋषिकेश जाने वाले हैं, लेकिन केशव प्रसाद मौर्या सीएम योगी की बैठक में क्यों नहीं पहुंचे? इसे लेकर पार्टी की ओर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

ओपी राजभर ने क्या कहा? 

सीएम योगी की बैठक से निकले ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अपने-अपने विभागों में बेहतर काम करने के लिए कहा गया है। पार्टी की हार-जीत पर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने डिप्टी सीएम की अनुपस्थिति पर कहा कि दिल्ली में नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह है, जहां दोनों उपमुख्यमंत्री डटे हुए हैं। नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने का लक्ष्य था, जिसे एनडीए ने प्राप्त कर लिया।

यह भी पढ़ें : पान-मसाला खाने वाले सावधान, UP की योगी सरकार ने जारी किया बड़ा आदेश, जानें कब से होगा लागू?

यूपी में किसे कितनी मिलीं सीटें

आपको बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी पिछड़ गई है। जहां सपा को 37 सीटों पर बंपर जीत मिली तो वहीं 33 सीटों पर भाजपा सिमट गई। कांग्रेस का भी आंकड़ा 1 से 6 पहुंच गया और यूपी में जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी का खाता खुल गया, जिसे दो सीटों पर जीत मिली है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) और अपना दल (सोनेलाल) के खाते में एक-एक सीटें आईं।

Advertisement
Tags :
cm yogi adityanathUttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement