होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रोशनी जायसवाल को कुर्की का नोटिस! बृजभूषण के खिलाफ क्यों नहीं? रेप की धमकी केस में विनेश फोगाट का सवाल

Roshni Jaiswal Case: रोशनी जायसवाल के केस में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सवाल उठाए हैं। मामले में विनेश फोगाट ने कुर्की की नोटिस पर कहा कि ऐसा नोटिस बृजभूषण सिंह के खिलाफ क्यों नहीं जारी हुआ, जिनके खिलाफ महिला पहलवानों ने आवाज उठाई थी।
12:19 PM Oct 28, 2024 IST | Nandlal Sharma
रोशनी जायसवाल के समर्थन में अलका लांबा और विनश फोगाट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।
Advertisement

Roshni Jaiswal Case: वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ता रोशनी जायसवाल के केस में हरियाणा की कांग्रेस विधायक और ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने सवाल उठाया है। सोमवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए विनेश फोगाट ने कहा कि सैफरन राजेश नाम का यूजर रोशनी जायसवाल को लगातार रेप की धमकी दे रहा था। क्या सरकार कुछ करेगी? कांग्रेस नेता ने कहा कि उम्मीद कम है। वहीं झारखंड में बीजेपी नेता सीता सोरेन पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने कार्रवाई की मांग की।

Advertisement

महिला कांग्रेस अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा राजेश सिंह नाम का एक शख्स 4 साल से रोशनी का पीछा कर रहा है और बलात्कार की धमकियां दे रहा हैं। लेकिन राजेश सिंह आजाद घूम रहा है और रोशनी का परिवार जेल में है। लांबा ने कहा कि रोशनी अपने 9 साल के बच्चे और बूढ़े मां-बाप के साथ दर-दर की ठोकरें खा रही है और न्याय की गुहार लगा रही है।

ये भी पढ़ेंः एक थप्पड़ मारने पर घर की कुर्की…यूपी पुलिस से क्यों परेशान हुई कांग्रेस नेता? बोलीं- पति को पहना देना चूड़ी

Advertisement

रोशनी के मामले विनेश फोगाट ने कहा कि हरियाणा में एक एसपी के ऊपर कुछ महिलाओं ने आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मैं देश की महिलाओं से अपील करना चाहती हूं कि पचास फीसदी महिलाओं की ताकत को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री भूल सकते हैं। लेकिन इस लड़ाई को हम अंत तक लेकर जाएंगे।

क्या है रोशनी जायसवाल का केस

वाराणसी के लालपुर पांडेयपुर थाना के प्रेमचंद कॉलोनी में 15 सितंबर 2024 को एक घटना सामने आई। इस घटना में कांग्रेस नेत्री रोशनी कुशल जायसवाल ने अपने पति और समर्थकों के साथ भाजपा कार्यकर्ता राजेश सिंह के घर पर पहुंचकर उन पर हमला किया। रोशनी का आरोप था कि जब भी वे सोशल मीडिया पर कुछ लिखती थीं राजेश सिंह, सैफरन राजेश नाम के अकाउंट से उन्हें रेप की धमकी दिया करता था।

ये भी पढ़ेंः शिवपाल यादव ने CM योगी के ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ वाले बयान पर क्या कहा? UP में By Election से पहले बयानबाजी

मारपीट की इस घटना के बाद राजेश सिंह की पत्नी ने पुलिस शिकायत कर रोशनी के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करा दिया। मामला अब वाराणसी की सिविल कोर्ट में है। कोर्ट ने पहले रोशनी को उपस्थित होने का आदेश दिया, लेकिन पेश न होने पर उन्हें फरार घोषित कर दिया। साथ ही रोशनी के आवास की कुर्की का आदेश भी जारी कर दिया।

दूसरी ओर रोशनी की शिकायत पर पुलिस ने राजेश सिंह से थाने पर बुलाकर पूछताछ की थी। इसके चलते भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने पर प्रदर्शन किया। घबराई पुलिस ने रोशनी के पति को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से ही वाराणसी में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
congress newsUttar Pradesh NewsVinesh Phogat News
Advertisement
Advertisement