होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कानपुर में बड़ा हादसा टला, रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रख ट्रेन पलटाने की साजिश

Kanpur News: यूपी के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश हुई है। कानपुर देहात में रेलवे ट्रैक पर छोटा सिलेंडर समय रहते लोको पायलट को दिख गया और उसने इमरजेंसी ब्रेक दिखाकर ट्रेन को रोक दिया।
11:21 AM Sep 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Kanpur Train Conspiracy
Advertisement

Kanpur Train Conspiracy: उत्तरप्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा हुआ है। रेलवे ट्रैक पर छोटा वाला गैस सिलेंडर मिला है। जिससे टकराने के बाद ट्रेन डिरेल हो सकती थी। नाॅर्थर्न सेंट्रल रेलवे के प्रयागराज डिवीजन के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास एलपीजी का छोटा सिलेंडर मिला। यहां से मालगाड़ी गुजरने वाली ही थी ही तभी लोको पायलट ने मालगाड़ी को रोक दिया। जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया है।

Advertisement

जीआरपी ने बताया कि घटना रविवार सुबह 5ः50 बजे कानपुर से 35 किमी. दूर प्रेमपुर रेलवे स्टेशन की है। मालगाड़ी कानपुर से प्रयागराज जा रही थी। प्रेमपुर में मालगाड़ी का स्टाॅप था। ट्रेन की स्पीड धीमी थी। लोको पायलट ने ट्रैक पर सिलेंडर रखा देखा तो घबरा गया। इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक मारे। हालांकि ट्रेन का इंजन सिलेंडर के करीब पहुंच गया। इसके बाद ड्राइवर ने उतरकर देखा तो 5 किलो का गैस सिलेंडर पटरी पर रखा गया था। लोको पायलट ने घटना की सूचना सीनियर ऑफिसर को दी। सिलेंडर की खबर मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया।

मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी

मामले की जानकारी जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को हुई तो हड़कंप मच गया। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और जीआरपी मौके पर पहुंचे। अफसरों ने बताया कि मालगाड़ी कानपुर से प्रयागराज जा रही थी। ट्रेन प्रेमपुर स्टेशन से कुछ ही दूर चली थी कि मालगाड़ी के लोको पायलट को सिग्नल से कुछ दूर पहले सिलेंडर रखा हुआ मिला। इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाए और गाड़ी को रोक दिया गया।

ये भी पढ़ेंः क्या सच में लोगों को बीमार बना रहा है नैनी झील का पानी? हाईकोर्ट पहुंचा मामला

Advertisement

यूपी में एक महीने में 5वीं साजिश

बता दें कि यूपी में पिछले एक महीने में ट्रेन पलटाने की यह 5वीं साजिश है। इससे पहले कानपुर में 8 सितंबर को कासगंज रुट पर भरा सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश रची गई थी। ट्रेन के पास बोतल में बारूद और पेट्रोल रखा मिला था।

ये भी पढ़ेंः परमाणु पनडुब्बी,फाइटर जेट इंजन… फ्रांस ने भारत को दिया ऑफर, चीन-पाकिस्तान को लगी मिर्ची

Open in App
Advertisement
Tags :
Gas CylinderKanpur NewsKanpur Railway TrackKanpur Train Conspiracy
Advertisement
Advertisement