खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पति के मनपसंद रंग की साड़ी नहीं पहनती थी महिला, शादी के 8 माह बाद ही तलाक तक पहुंची नौबत

Newly married divorce: पति ने महिला से इसलिए तलाक मांगा है क्योंकि वह उसके मनपसंद रंगों के कपड़े नहीं पहनती है। कपल की शादी को अभी महज 8 माह हुए हैं, फिलहाल यह मामला परामर्श केंद्र में विचाराधीन है। वहीं, साल 2023 की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में हर साल करीब 8 से 9 हजार तलाक के मामले सामने आते हैं।
06:34 PM Feb 28, 2024 IST | Amit Kasana
court
Advertisement

Newly married divorce: भागदौड़ की जिंदगी में यंगस्टर्स बेहद शॉर्ट टेम्पर्ड हैं। छोटी-छोटी बातों पर लोगों को गुस्सा आ जाता है। ऐसे ही एक मामले में शादी के महज 8 माह बाद कपल के बीच तलाक की नौबत आ गई। जब दोनों पुलिस के पास पहुंचे तो उनके अलग होने के कारण सुनकर सबके होश उड़ गए। दरअसल, लड़का अपनी नवविवाहिता से केवल इसलिए अलग होना चाहता है क्योंकि वह उसके कहने पर उसके मनपसंद रंग की साड़ी नहीं पहनती है।

Advertisement

भारत में बढ़ रहे तलाक के मामले

साल 2023 की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में हर साल करीब 8 से 9 हजार तलाक के मामले सामने आते हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर मुंबई और बेंगलुरु में 4 से 5 हजार तलाक के केस होते हैं। जबकि साल 1960 के दशक में इंडिया में तलाक के एक या दो मामले ही होते थे। इसके बाद 1980 तक यह संख्या बढ़कर 200 तक पहुंच गई। तलाक के बढ़ते मामलों को लेकर कोर्ट गंभीर है और ऐसे मामलों को तलाक से पहले खत्म करने के लिए कई परामर्श कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

घरेलू कलह से परेशान

हालिया मामले की बात करें तो लड़की का कहना था कि उसका पति आए दिन उसके कपड़े पहनने और उसके कपड़ों के रंग को लेकर उससे झगड़ा करता है। अब यह घरेलू कलह इतना बड़ चुकी है कि वह उसके साथ नहीं रहना चाहती। जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला हाथरस थाना क्षेत्र का है। करीब आठ माह पूर्व हाथरस की रहने वाली लड़की की आगरा के रहने वाले युवक से पूरे धूमधाम से शादी हुई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ कोर्ट में किसे मारने निकले थे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन बदमाश, पुलिस ने दबोचे

परिजनों की चिंता बढ़ी

शादी के बाद दोनों के परिजन बेहद खुश थे, लड़की की मां नानी बनने की तैयारी कर रही थी लेकिन बीते दिसंबर 2023 में उनका सपना जब टूट गया जब उनकी लड़की अपने मायके आ गई और वापस जाने से इनकार कर दिया। परिजनों ने पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। अब दोनों पक्ष ने स्थानीय थाने में शिकायत की है। चूंकि अभी शादी को कम समय हुआ है तो नियमों के तहत दोनों की परामर्श केंद्र में काउंसिलिंग चल रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के रघुबीर नगर में हफ्ता वसूली को लेकर हंगामा, कार फूंकी, SHO समेत दो पुलिसकर्मी घायल

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh NewsUttar Pradesh Police
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement