होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन हैं दानिश अली, जिनके शामिल होते ही वेस्ट यूपी में मजबूत हुई कांग्रेस, कहां से ठोकेंगे ताल?

Danish Ali Join Congress : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह एक्टिव हो गई हैं। इस बीच कांग्रेस को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़ी मजबूती मिली है। सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, जिन्हें कांग्रेस अपने टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है।
07:32 PM Mar 20, 2024 IST | Deepak Pandey
कांग्रेस में शामिल हुए सांसद दानिश अली।
Advertisement

Danish Ali Join Congress : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का शेड्यूल जारी हो गया है। राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। दलों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ी मजबूती मिली है। बसपा के निलंबित सांसद दानिश अली ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। आइए जानते हैं कि दानिश अली कहां से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे?

Advertisement

कौन हैं दानिश अली

बहुजन समाज पार्टी (BJP) ने पिछले साल 9 दिसंबर को दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया था। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था। हापुड़ के रहने वाले दानिश अली के दादा महमूद अली विधायक और 1977 में हापुड़ से सांसद रह चुके हैं। दानिश अली ने जेडीएस से राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे बसपा में शामिल हो गए और पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में अमरोहा से सांसद चुने गए।

Advertisement

जानें कहां से लड़ सकते हैं चुनाव

सपा के साथ हुए गठबंधन में अमरोहा सीट कांग्रेस के खाते में आई है। अब दानिश अली कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। ऐसे में कांग्रेस उन्हें अमरोहा से अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। इससे पहले वे राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी नजर आए थे। दानिश अली सबसे ज्यादा चर्चा में तब आए थे, जब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में उन पर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

सोनिया गांधी से भी कर चुके हैं मुलाकात

दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सांसद दानिश अली को पार्टी की सदस्यता दिलाई है। दानिश अली के आने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुस्लिम वोटरों पर कांग्रेस की पकड़ मजबूत होगी। पिछले दिनों दानिश अली ने सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने दावा किया था कि वे अमरोहा सीट दोबारा चुनाव लड़ेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
congressdanish alilok sabha election 2024Rahul GandhiUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement