चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Delhi-Meerut Rapid Rail: गाजियाबाद में चोरों ने कर दी हद, जमीन से 20 फीट ऊपर एलिवेटेड रैपिड रेल ट्रैक से 1000 प्लेटें चोरी

12:33 PM Mar 24, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Delhi-Meerut Rapid Rail: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे अधिकारी भी परेशान और हैरान हैं। यहां दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल कॉरिडोर (Delhi-Meerut Rapid Rail) के ट्रैक से चोरों ने एक हजार प्लेटें चोरी कर ली हैं। जानकारी होने होने पर अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया है। बताया गया है कि गार्डों की सुरक्षा के बीच भी चोरी की घटना से कई सवाल खड़े हो गए हैं।

Advertisement

साहिबाबाद-वैशाली रूट के बीच हुई घटना

जानकारी के मुताबिक चोरी की ये घटना गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन क्षेत्र के साहिबाबाद स्टेशन से वैशाली रूट के बीच हुई है। दिल्ली से मेरठ के लिए रैपिड रेल कॉरिडोर का काम चल रहा है। हाल ही में इस ट्रैक पर रैपिड रेल का ट्रायल भी हुआ था।

इसके बाद जल्द से जल्द परियोजना पर काम पूरा करने की कवायद तेज है। बताया गया है कि पहले चरण में गाजियाबाद स्थित साहिबाबाद से दुहाई के बीच रैपिड रेल का संचालन होगा। प्रोजेक्ट के गाजियाबाद वाले हिस्से पर अपूर्वा कृति इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी काम कर रही है।

कंपनी के अधिकारियों ने किया था साइट का निरीक्षण

इस कंपनी के अधिकारी सुनील सोलंकी और चंद्रशेखर वर्मा दो मार्च को यहां निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान उन्हें 687 प्लेटें गायब मिलीं। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने 7 मार्च को फिर से उस साइट का निरीक्षण किया तो 414 प्लेटें गायब मिलीं।

Advertisement

उन्होंने जब स्टाफ से जानकारी तो सभी शून्य थे। इसके बाद कंपनी की ओर से लिंक रोड थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। गाजियाबाद के एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि साइट पर काम कर रहे कंपनी के स्टाफ से पूछताछ की जा रही है।

जमीन से इतने फीट की ऊंचाई पर है रेल ट्रेक

रिपोर्ट में बताया गया है कि रैपिड रेल का काम गाजियाबाद में लिंक रोड के किनारे चल रहा है। जमीन से इसकी इसकी ऊंचाई 20 फीट से ज्यादा है। ऐसे में पुलिस और कंपनी के अधिकारी भी अचंभित हैं कि चोरों ने घटना को आखिर कैसे अंजाम दिया। पुलिस सूत्रों की मानें तो शक की सुई साइट पर काम करने वाले कर्मचारियों की ओर घूम रही है। बताया गया है कि चोरी गई प्लेटों की कीमत 20 लाख रुपये से ज्यादा है।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Klonopin)

Advertisement
Tags :
Crime NewsDelhi-Meerut Rapid RailRapid RailUP NewsUttar Pradesh
Advertisement
Advertisement