चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आखिरी समय पर बसपा ने बदला उम्मीदवार, बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी के साथ हुआ 'खेला'

Jaunpur Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के जौनपुर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने गैंगस्टर धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट कैंसिल हो गया है और श्रीकला की जगह दूसरा उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है।
09:40 AM May 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Jaunpur Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को होगा। मगर इसी बीच उत्तर प्रदेश के जौनपुर में बसपा प्रत्याशी के साथ खेला हो गया है। बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने धनंजय सिंह की पत्नी श्री कला का टिकट कट गया है।

Advertisement

बता दें कि मशहूर बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला यूपी के जौनपुर से चुनावी मैदान में हैं। श्रीकला ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था। मगर आखिरी मौके पर मायावती की पार्टी ने श्रीकला का टिकट कैंसिल हो गया है। खबरों की मानें तो श्रीकला की जगह बसपा श्याम सिंह को टिकट दिया है। खबरों की मानें तो श्याम सिंह आज नामांकन दाखिल करेंगे।

4 दिन पहले भरा था नामांकन

Advertisement

श्रीकला रेड्डी जौनपुर के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी हैं। जौनपुर से सियासी मैदान में उतरीं श्रीकला ने 4 दिन पहले ही अपना नामांकन भरा था। हालांकि अब श्याम सिंह का दावा है कि बहनजी ने फोन करके उन्हें चुनाव लड़ने का आदेश दिया है। आज नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि है तो श्याम सिंह यादव दोपहर 1 बजे जौनपुर से पर्चा भर सकते हैं। गौरतलब है कि श्याम सिंह जौनपुर के सीटिंग सांसद हैं।

धनंजय सिंह ने बुलाई आपात बैठक

पत्नी का टिकट कैंसिल होने की सुगबुगाहट लगते ही धनंजय सिंह ने अपने आवास पर आपात मीटिंग बुलाई है। रिपोर्ट की मानें तो श्रीकला रेड्डी निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि अभी तक इसकी औपचारिक पुष्टी नहीं हो सकी है। श्रीकला या बसपा ने उम्मीदवार बदलने का ऐलान नहीं किया है।

जौनपुर में कब होगी वोटिंग?

जौनपुर लोकसभा सीट की बात करें तो 2009 में धनंजय सिंह बसपा के टिकट पर यहां से सांसद बने थे। 2014 में बीजेपी के कृष्ण प्रताप सिंह ने जौनपुर से विजय हासिल की और 2019 के आम चुनाव में बसपा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव को जीत मिली थी। इस बार बसपा ने श्रीकला पर दांव खेला था। मगर अब पार्टी दूसरी बार श्याम सिंह यादव को टिकट देने की तैयारी कर रही है। जौनपुर में छठे चरण के दौरान 25 मई को मतदान होगें।

 

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024uttar pradesh Lok sabha election
Advertisement
Advertisement