होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

DND और नोएडा फिल्म सिटी पर 4 माह में जाम होगा खत्म, अथॉरिटी करने जा रही ये 2 बड़े बदलाव

Noida traffic Jam: नोएडा अथॉरिटी के अनुसार फिल्म सिटी के ऊपर स्थित पुल को चौड़ा करने की योजना है। फिल्म सिटी के सामने सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है।
04:45 PM Oct 26, 2024 IST | Amit Kasana
प्रतिकात्मक फोटो, क्रेडिट गूगल
Advertisement

Noida Film City traffic Jam: डीएनडी और फिल्म सिटी पर जल्द ही ट्रैफिक जाम खत्म होगा। नोएडा अथॉरिटी इसके लिए यहां दो बड़े बदलाव करने जा रही है। इन बदलावों से रोजाना यहां से गुजरने वाले लाखों वाहन चालकों को फायदा होगा, लोगों को नोएडा से दिल्ली आने-जाने में आसानी होगी। जानकारी के अनुसार दिल्ली से वाया डीएनडी होते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा आवाजाही करने वाले लोगों को रोजाना व्यस्त समय में जाम में फंसना पड़ता है।

Advertisement

ऐसे में नोएडा अथॉरिटी ने इसके लिए एक सलाहाकार कंपनी को नियुक्त किया। इस कंपनी ने जाम को कम करने के लिए सर्वें किया, जिसमें मौके पर जांच के अलावा वाहन चालकों से भी बात की गई। व्यस्त समय में जाम की समस्या, उसे कम करने के उपाय बताते हुए कंपनी ने एक रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रशासन ने काम भी शुरू कर दिया है। अनुमान है कि ये काम अगले चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जब करहल में खिला कमल! मुलायम-शिवपाल भी नहीं रोक पाए बीजेपी को, अबकी मुकाबला यादव बनाम यादव में

300 मीटर सड़क का होगा चौड़ीकरण

नोएडा फिल्म सिटी पर दिल्ली से नोएडा जाते हुए सड़क के चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है। यहां सड़क से बिजली के खंभे हटा दिए गए है, इन्हें दूसरी जगह शिफ्ट कर अब फुटपाथ को छोटा किया किया जा रहा है। अथॉरिटी के अनुसार फिल्म सिटी के ठीक सामने मुख्य मार्ग पर करीब 300 मीटर की रोड को चौड़ा किया जाएगा, जिससे यहां सुबह-शाम के जाम से राहत मिलेगी।

Advertisement

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे जाने वाला लूप रोड किया जाएगा चौड़ा

नोएडा अथॉरिटी के अनुसार फिल्म सिटी के ऊपर स्थित पुल को चौड़ा करने की योजना है। दरअसल, डीएनडी से आगे बढ़ते हुए नोएडा होकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाले वाहन चालक यहां स्थित लूप रोड से गुजरते हैं। इस लूप रोड की चौड़ाई कम है, जिसे चौड़ा किया जाएगा। इसकी चौड़ाई बढ़ने से वाहन चालकों को एक्सप्रेसवे पर आने के लिए पहले से अधिक जगह मिलेगी।

ये भी पढ़ें: BJP को हराने के लिए अखिलेश का मास्टरस्ट्रोक, SP प्रमुख ने बताया कैसे जीतेंगे?

Open in App
Advertisement
Tags :
noida traffic jaam
Advertisement
Advertisement