खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डूंगरपुर मामले में आजम खान दोषी करार, कल होगा सजा का ऐलान

Dungarpur Case: समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर आजम खान को डूंगरपुर मामले में दोषी करार दिया गया है। आजम खान को इससे पहले डूंगरपुर के दो मामलों में राहत मिल चुकी है। एक मामले में उनको सात साल की सजा हो चुकी है। आजम खान फिलहाल यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं।
02:56 PM May 29, 2024 IST | Parmod chaudhary
आजम खान।
Advertisement

Uttar Pradesh Crime News: डूंगरपुर मामले में यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान को दोषी करार दिया गया है। आजम खान फिलहाल जेल में बंद हैं। रामपुर में डूंगरपुर बस्ती को खाली करवाने के मामले में 12 लोगों की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद आजम खान समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया था। सपा नेता के लिए कोर्ट का फैसला बड़ा झटका माना जा रहा है। आजम खान को कल सजा सुनाई जाएगी।

Advertisement

समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर के खिलाफ 2019 में केस दर्ज किया गया था। आरोप है कि बस्ती को खाली करवाने के नाम पर मारपीट, चोरी और लूटपाट को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद 12 केस गंज थाने में दर्ज किए गए थे।

डूंगरपुर बस्ती के दर्ज 12 मामलों में से 3 पर कोर्ट का फैसला आ चुका है। दो मामलों में सपा नेता बरी हो चुके हैं। एक मामले में उनको 7 साल जेल की सजा सुनाई जा चुकी है। सपा लीडर फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:कैसरगंज में बड़ा हादसा, बृजभूषण सिंह के बेटे के काफिले ने दो युवकों को कुचला

डूंगरपुर बस्ती के ताजा मामले में आजम खान और ठेकेदार को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। ठेकेदार बरकत अली और आजम खान को कल सजा सुनाई जाएगी।

दारोगा ने बस्ती में की थी फायरिंग

डूंगरपुर निवासी अबरार हुसैन की ओर से गंज थाने में 13 अगस्त 2019 को शिकायत दी गई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि ठेकेदार बरकत अली, सीएंडडीएस के जेई परवेज आलम के अलावा सीओ आले हसन, दारोगा फिरोज खान 6 दिसंबर 2016 को सुबह के समय उनकी बस्ती में आए थे। उन लोगों ने एकदम मकान खाली करने के लिए कहा था। दारोगा ने फायरिंग भी की थी। उनके घर से आरोपी सोने-चांदी के गहने, पांच हजार रुपये कैश और वॉशिंग मशीन लूटकर ले गए थे। लूट और डकैती के बाद जानलेवा हमला किया गया था। जांच के दौरान आजम खान का भी नाम शामिल किया गया था।

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh Crime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement