होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Noida में अब इन सड़कों पर नहीं चलेंगे ई-रिक्शा और ट्रक, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Noida New Traffic Advisory: नोएडा पुलिस ने ग्रैप-1 लागू होने के बाद कुछ सड़कों पर मालवाहक वाहनों और ई-रिक्शा की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया है। ऐसे में आइये जानते हैं वे कौनसी सड़के हैं , जिन पर यह प्रतिबंध लगा है।
08:52 AM Oct 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Noida New Traffic Advisory
Advertisement

Noida News: नोएडा पुलिस ने पीक ऑवर्स के दौरान यातायात के दबाव को कम करने के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। इसके अनुसार कुछ मार्गों विशेष प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। नोएडा पुलिस ने पिछले सभी आदेशों को रद्द करते हुए एक नया आदेश जारी किया है।

Advertisement

ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की एडवाइजरी के अनुसार नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और एमपी 1, 2 और 3 सड़कों पर सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 बजे से 10 बजे प्रतिबंधित वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने ये नए प्रतिबंध सीएक्यूएम के तहत जारी किए गए ग्रैप 1 तहत ये दिशा निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि ग्रैप-1 14 अक्टूबर को लागू हुआ था।

ग्रैप-1 के तहत जारी किए नए दिशा-निर्देश

ट्रैफिक डीसीपी यमुना प्रसाद ने बताया कि भीड़भाड़ वाली सड़कों पर यातायात व्यवस्था को बनाए रखने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ये प्रतिबंध लागू किए गए हैं। इससे पहले भारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध था, लेकिन अब छोटे मालवाहक वाहनों पर भी ये प्रतिबंध लगाया गया है।

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड: खाने में थूकने पर 100000 लाख जुर्माना, 3 साल तक की हो सकती है जेल

Advertisement

ट्रैफिक डीसीपी ने आगे बताया कि नोएडा एक्सप्रेसवे पर दोनों तरफ के कैरिजवे के साथ-साथ उद्योग मार्ग पर सेक्टर 15 राउंडअबाउट से झुंडपुरा चौक तक, सेक्टर 2/3 से सेक्टर 12/56 तक तथा अट्टा पीर से डीएम चौक और जलवायु विहार चौक होते हुए सेक्टर 54 तक मालवाहक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ेंः एक्‍ट्रेस ने लगाए बीजेपी नेता पर यौन शोषण के आरोप, पद से दिया इस्‍तीफा

Open in App
Advertisement
Tags :
goods vehicles restrictionsNoida Traffic Policetraffic congestion
Advertisement
Advertisement