खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सोशल मीडिया पर छाया 'एक पेड़ मां के नाम', सीएम धामी ने मां के साथ किया पौधारोपण

Ek Ped Maa Ke Naam Campaign : उत्तराखंड में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान चल रहा है। इसे लेकर सीएम पुष्कर धामी ने अपनी मां के साथ पौधारोपण किया। यह अभियान सोशल मीडिया पर भी छाया है। इसे लेकर यूजर्स सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।
08:34 PM Jul 21, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम धामी ने अपनी मां के साथ लगाए पौधे।
Advertisement

Ek Ped Maa Ke Naam Campaign : गुरु पूर्णिमा के मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में 'एक पेड़ मां के नाम' मुहिम के तहत पौधारोपण किया। इसे लेकर एमडीडीए के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अपनी मां के साथ शिरकत की और उन्होंने राज्य की जनता से एक पेड़ मां के नाम अभियान से जुड़कर पौधारोपण करने की अपील की। इस पर बड़ी संख्या में लोगों ने सीएम धामी की अपील का सपोर्ट करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किए, जिसके बाद एक्स पर #Join EkPedMaaKeNaam ट्रेंड करने लगा।

Advertisement

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों से एक पेड़ अपनी मां के नाम पर लगाने की अपील की थी। इसके बाद से ही सीएम धामी इसे प्रदेश भर में अभियान के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने हाल ही में संपन्न हरेला पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों से इस अभियान से जुड़ने के लिए कहा था। अबतक प्रदेश के लाखों युवा 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान से जुड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें : रामलला के दर्शन करके भावुक हुए उत्तराखंड के CM धामी, बोले- इतनी खुशी कि अयोध्या में बनाएंगे गेस्ट हाउस

अबतक लग चुके हैं लाखों पौधे 

Advertisement

'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत प्रदेशभर में लाखों पौधे लगाए जा चुके हैं। उत्तराखंड में हरेला पर्व से लेकर 15 अगस्त तक पौधारोपण अभियान चलेगा। इस मुहिम से आम आदमी के साथ-साथ पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने लोगों, सामाजिक संस्थाओं, स्वयं सहायता समूहों को भी जोड़ा जा रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण स्तर पर यह अभियान चल रहा है।

यह भी पढ़ें : CM धामी की उत्तराखंड को 8275.51 करोड़ की सौगात, 17 विभागों की 122 योजनाओं का शिलान्यास, बोले- विकास तय

मां के नाम लगाएं पौधे : सीएम धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में कहा कि इंसान की सबसे पहली गुरु मां हैं, इसलिए एक पेड़ मां के नाम अभियान से जुड़ना उनका सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि लोग अपनी मां के नाम पर एक पौधा जरूर लगाएं। जब उन्होंने पौधारोपण किया, उस दौरान उनकी मां भी साथ में थीं।

Advertisement
Tags :
CM Pushkar Singh Dhami
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement