खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिना सिम के चलेगा फोन! डिजिटल सिम देने का झांसा देकर महिला से ठगे 27 लाख

Woman loses Rs 27 lakh in SIM card hacking: पुलिस ने अलर्ट जारी किया है कि मोबाइल नेटवर्क कंपनी का प्रतिनिधि बताकर कुछ ठग सिम कार्ड बंद होने, फ्री में डिजिटल सिम देने का झांसा दे रहे हैं।
03:46 PM Sep 14, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Woman loses Rs 27 lakh in SIM card hacking: अगर आपको भी फ्री में डिजिटल सिम देने का कॉल आया है तो सावधान हो जाएं? दरअसल, ऐसे ठग सक्रिय हैं जो खुद को मोबाइल नेटवर्क कंपनी का प्रतिनिधि बताकर लोगों का सिम हैक कर रहे हैं। बता दें आजकल लोग मोबाइल पर नेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट करते हैं। अपना ईमेल और अन्य पासवर्ड अपने गूगल अकाउंट पर save रखते हैं। इसी का फायदा उठा लोग उनका सिम हैक कर उनके अकाउंट से पैसे उड़ा रहे हैं। ताजा मामला नोएडा का है, यहां एक महिला से ठगों ने इसी तरह 27 लाख रुपये ठग लिए।

Advertisement

फ्री डिजिटल सिम देने का दिया झांसा

जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला का नाम ज्योत्सना भाटिया है। वह नोएडा में रहती हैं, एक दिन उनके मोबाइल पर किसी का फोन आया। फोन करने वाले ने उन्हें खुद को जिस मोबाइल कंपनी का वह नेटवर्क यूज कर रहीं थी उसका प्रतिनिधि बताया। फोन करने वाले का दावा था कि कंपनी उन्हें फ्री डिजिटल सिम दे रही है।

ये भी पढ़ें: 75 दिन में 12 हमले, 14 जवान शहीद… आतंकियों के टारगेट पर कैसे आया जम्मू

बिना सिम काम करेगा मोबाइल

पुलिस के अनुसार फोन करने वाले ने ज्योत्सना को बातों में फंसा लिया और डिजिटल सिम के कई फायदे गिना दिए। फोन करने वाले का कहना था कि अगर पीड़िता की सिम खो जाती है, कभी खराब हो जाती है या काम नहीं करती तो उन्हें सिम की जरूरत ही नहीं पड़ेगी, उनके किसी भी डिवाइस पर उनकी कंपनी का नेटवर्क काम करेगा।

Advertisement

सिम बंद कर नया सिम घर पहुंचाने का बोला था झूठ

फोन करने वाले ने ज्योत्सना के फोन पर ओटीपी और अन्य मैसेज भेजकर किसी तरह उसे हैक कर लिया। इसके बाद उनका सिम बंद हो गया। ठग ने उन्हें अगले कुछ दिन में नया सिम घर पहुंच जाने का आश्वासन दिया। जब 1 सितंबर तक महिला के पास सिम नहीं आया तो उन्होंने कंपनी के कस्टमर केयर के पास फोन किया। जहां से उन्हें बताया गया कि नया सिम उन्हें कंपनी के नजदीकी आउटलेट से मिलेगा।

ठगों ने FD तुड़वा डाली और लिया 7 लाख का लोन

महिला ने जब आउटलेट से नया सिम लिया तो उनके होश उड़ गए। ठगों ने उनके मोबाइल से नेट बैंकिंग का एक्सेस पाकर करीब 27 लाख रुपये उड़ा लिए थे। इतना ही नहीं ठगों ने उनके नाम से 7.40 लाख का लोन भी उठा लिया और उनकी फिक्स्ड डिपॉजिट तोड़ डाली।

ये भी पढ़ें: 25 टन वजन, 105MM की गन…भारतीय सेना का ये ‘हथियार’ पलक झपकते ढेर करता दुश्मन, 5 खासियतें

Open in App
Advertisement
Tags :
Crime News
Advertisement
Advertisement