होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Ghaziabad में अब घर के साथ प्लॉट खरीदने का मौका, दिवाली पर GDA का ऑफर

Ghaziabad Flat plot Scheme: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण अब घर के साथ प्लाॅट भी बेचेगा। इसके लिए प्राधिकरण ने खाली जमीनों को चिन्हित करने के साथ ही उसको अतिक्रमण मुक्त भी कराया। जानकारी के अनुसार प्राधिकरण दिवाली पर इन प्लाॅट को बेचेगा।
11:23 AM Oct 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Ghaziabad GDA Flat plot Scheme
Advertisement

GDA Plot Scheme: जीडीए ने गांधी जयंती पर आवासीय प्लाॅट स्कीम की लाॅन्च की। इसके लिए जीडीए अपनी विकसित भूमि पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहा है। जीडीए की कर्पूरी पुरम योजना में जीडीए के 18 एचआईजी डुप्लेक्स खाली हैं। इन्हें इस बार नीलामी में लगाया जाएगा। वहीं इंदिरापुरम योजना में भी जीडीए 30 व्यावसायिक भूखंड के अलावा 18 नए आवासीय भूखंड भी नीलाम करेगा।

Advertisement

आवेदक 3 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक एचडीएफसी बैंक की किसी भी शाखा से आवेदन फाॅर्म खरीद सकते हैं। 22 और 23 अक्टूबर को हिंदी भवन में खुली बोली के साथ इसकी नीलामी की जाएगी। इसके साथ ही नंदग्राम आवासीय योजना में प्लाॅट खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए भी बड़ा मौका है।

ये भी पढ़ेंः अयोध्या में 9 दिनों तक मांस-शराब की ब्रिकी पर बैन, CM योगी ने क्यों जारी किया फरमान?

खाली जमीन पर काटेगा प्लाॅट

बता दें कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण खाली पड़ी जमीन पर प्लाॅट काटकर बेचेगा। इसके लिए लेआउट तैयार किया जा रहा है। पिछले दिनों प्राधिकरण टीम को जांच के दौरान खसरा नं. 96 और 97 की जमीन खाली मिली। हालांकि इस पर अतिक्रमण और कब्जा किया हुआ था। इसके बाद प्राधिकरण ने जमीन को कब्जा मुक्त कराया। जीडीए के अधिकारियों की मानें तो इस क्षेत्र में 30 से अधिक भूखंड हो सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हाथरस भगदड़ केस में 3200 पेज की चार्जशीट से ‘भोले बाबा’ गायब, आरोपियों में 2 महिलाएं,121 की मौत का जिम्मेदार कौन?

दीवाली के समय होगी नीलामी

जीडीए अधिकारियों की मानें तो इस योजना में खाली पड़ी जमीन का लेआउट करीब एक महीने में बनकर पुरी तैयार किया जाएगा। इसके बाद दिवाली के आसपास इन भूखंड की नीलामी की जाएगी। बता दें कि यह योजना भी राजनगर एक्सटेंशन से लगी हुई है। अधिकारियों की मानें तो इस क्षेत्र में 30 से अधिक प्लाॅट हो सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
GDAgda plots schemeghaziabad flat schemeUP News
Advertisement
Advertisement