होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

धू-धू कर जली बारातियों की बस, कई लोगों के जिंदा जलने की खबर, गाजीपुर में हाईटेंशन वायर से हादसा

Ghazipur high tension wire over bus: हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा और निःशुल्क इलाज करने की घोषणा की है।
04:18 PM Mar 11, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Ghazipur high tension wire over bus: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां बारातियों से भरी एक बस पर हाईटेंशन तार गिर गया। जिससे बस में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि बस में कुल करीब 35 लोग सवार थे, जिसमें से 25 लोग आग से झुलस गए हैं। अभी तक घायलों में से 6 लोगों की मौत की खबर है। फिलहाल बचाव कार्य स्थानीय प्रशासन की प्राथमिकता है। प्रशासन ने मरने वालों की संख्या अभी नहीं बताई है। पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और दमकलकर्मी राहत कार्य में जुटे हैं।

Advertisement

11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार टूटकर गिरा था

बताया जा रहा है कि मऊ के खिरिया काझा से बारात शादी के लिए गाजीपुर के मरदह में स्थित महाहर मंदिर जा रही थी। इस दौरान रास्ते में 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार टूटकर बस के ऊपर आ गया। जिससे बस में तज धमाके के बाद आग लग गई। बस में सवार बच्चे, बुजुर्ग और अन्य लोग चिल्लाते हुए मदद के लिए दौड़े।

Advertisement

गांव के लोगों ने की मदद 

शोर-शराबे के बाद आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। किसी तरह मामले की सूचना पुलिस को दी गई। गांव वालों ने आग लगने से झुलसे लोगों को बस से बाहर निकालना शुरू किया। मौके पर स्थानीय डीएम, पुलिस के आला अधिकारी और अन्य बचाव दल के लोग मौजूद हैं। बिजली विभाग ने तारों में करंट बंद कर दिया है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

5 लाख मुआवजे का ऐलान

हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह हृदय विदारक हादसा है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता और निःशुल्क इलाज करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ में भीषण सड़क हादसा, सीसीटीवी फुटेज से सच्चाई आई सामने

Open in App
Advertisement
Tags :
Ghazipurhigh tension wire
Advertisement
Advertisement