खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gonda Train Accident: यूपी में ट्रेन हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी, इन ट्रेनों का रूट भी बदला

UP Train Accident Helpline Numbers: उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे के बाद भारतीय रेलवे की ओर से पीड़ियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सुरक्षा बरतते हुए कुछ ट्रेनों का मार्ग भी बदला गया है।
04:39 PM Jul 18, 2024 IST | Gaurav Pandey
UP Gonda Train Accident (x.com/Ramesh_Jarawata)
Advertisement

UP Train Accident : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को भीषण रेल हादसा हो गया। यहां चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कोच पटरी से उतर गए। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हुए हैं। पीड़ितों की मदद के लिए रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के जनसंपर्क विभाग ने बताया कि बाराबंकी-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज-झिलाही स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना को लेकर राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है।

Advertisement

जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर

गोंडा8957400965
लखनऊ8957409292
सीवान9026624251
छपरा8303979217
देवरिया सदर8303098950

इन ट्रेनों का बदला गया है रूट

इसके साथ ही इस खंड पर चलने वाली 2 ट्रेनों का रूट भी बदल दिया गया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस (15707), गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस (15653), आम्रपारी एक्सप्रेस, गुवाहाटी-जम्मू तवी अमरनाथ एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांमति एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस,  का रूट भी बदला गया है। इन ट्रेनों को फिलहाल मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाया जा रहा है। सत्याग्रह एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस, गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस और वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस का रूट बदल कर बारहनी-गोंडा कर दिया गया है।

ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरे

हादसे में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 कोच पटरी से उतर गए। इनमें 4 एसी कोच थे। यह घटना गोंडा के झिलाही रेलवे स्टेशन के पास हुई। पटरी से उतरते ही यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। अभी तक 2 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यह आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। घायलों की मदद के लिए रेलवे की मेडिकल वैन मौके पर पहुंची और राहत अभियान शुरू किया गया।

Advertisement

हादसा दोपहर 2.37 बजे के आसपास हुआ था। घायल होने वाले यात्रियों की संख्या 20 बताई जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर राहत यूपी की ओर से लखनऊ और बलरामपुर से गोंडा के लिए एनडीआरएफ की एक टीम को रवाना किया गया। इसके साथ ही 5 एंबुलेंस भी मौके पर भेजी गईं। डॉक्टरों की टीम ने घायलों को प्राथमिक इलाज दिया और अस्पताल पहुंचाया। राहत कार्य में तेजी लाने के लिए तीन जिलों की एसडीआरएफ टीम को भी घटनास्थल पर भेजा गया है।

Advertisement
Tags :
special-newsUP Train Accident
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement