ग्रेटर नोएडा में प्लॉट्स की नई स्कीम लॉन्च, जानें कीमत, लोकेशन... कैसे करें अप्लाई?

Commercial Plot Scheme Launched In Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कमर्शियल प्लॉट्स की नई योजना लॉन्च की। इसके तहत 22 मॉल्स बनाए जाएंगे, जिससे लोगों को खरीदारी करने में आसानी होगी। आइए जानते हैं कि इन प्लॉट्स की कीमत और लोकेशन।

featuredImage
ग्रेटर नोएडा में कमर्शियल प्लॉट्स की नई स्कीम लॉन्च। (File Photo)

Advertisement

Advertisement

Greater Noida Commercial Plot Scheme Launched : अगर आप एनसीआर में प्लॉट्स खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 22 कमर्शियल प्लॉट स्कीम लॉन्च की। इस प्लॉट्स का आवंटन ई-नीलामी के माध्यम से किया जाएगा। ये प्लॉट्स शहरों के बीचोंबीच आवासीय क्षेत्र में स्थित हैं, जोकि 1,500 वर्ग मीटर से लेकर करीब 19,000 वर्ग मीटर तक फैला है।

इसे लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्य अधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि इस स्कीम के भूखंडों के लिए 29 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। रियल एस्टेट से जुड़े बिजनेसमैन के लिए यह एक शानदार मौका है, क्योंकि इन प्लॉट्स के आवंटन के बाद प्राधिकरण के पास ऐसी और योजना लाने के लिए जमीन नहीं है। ई-नीलामी में अधिक बोली लगाने वाले को ही आवंटन प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

यह भी पढे़ं : गाजियाबाद में न्यूयॉर्क स्टाइल के 4BHK फ्लैट्स की धूम, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें सबकुछ

जानें प्लॉट्स की क्या है लोकेशन?

संतोष कुमार ने आगे बताया कि अगले साल तक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के स्टार्ट हो जाने के बाद जमीन की मांग बढ़ गई है और प्राधिकरण के पास सीमित भूमि है। सेक्टर 10, सेक्टर 12, डेल्टा वन, सिग्मा टू, थ्री और फोर, इटा वन, केपी थ्री (तुगलपुर), चाई-फाई, जीटा वन में स्थित भूखंडों के लिए रजिस्ट्रेशन 19 सितंबर तक चलेगा। इसके लिए फीस और डॉक्यूमेंट सबमिट करने की अंतिम तारीख 26 सितंबर है।

ऐसे करें आवेदन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार ने कहा कि इन्वेस्टर्स की मांग और ग्रेटर नोएडा के लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर 22 भूखंडों की योजना लांच की गई। इन प्लॉट्स के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन होगा। आवेदन एसबीआई पोर्टल के माध्यम से किए जाएंगे, जिसे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट से भी जोड़ा गया है, ताकि आवेदक प्राधिकरण की साइट से भी आवेदन कर सकें।

यह भी पढ़ें : सस्ता फ्लैट लेने का एक और मौका, लोन दिलाने के लिए DDA ने लगाए कैंप!

जानें क्या है कीमत?

इन 22 कमर्शियल प्लॉट्स में से 11 दो फ्लोर एरिया रेशियो (एफएआर) के हैं और 11 भूखंड चार एफएआर के हैं। दो एफएआर प्लॉट्स की कीमत 9.62 करोड़ रुपये से लेकर ​​119.53 करोड़ रुपये और चार एफएआर प्लॉट्स की कीमत 35.96 करोड़ से लेकर ​​105.89 करोड़ रुपये के बीच है। इन प्लॉट्स में 22 शॉपिंग मॉल्स खुलेंगे, जिससे ग्रेटर नोएडा के लोग रोजमर्रा की चीजें आसानी से खरीद सकेंगे। मॉल्स से मिलने वाले पैसों को ग्रेटर नोएडा के विकास में लगाया जाएगा।

Open in App
Tags :