होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हाथरस के डीएल स्कूल छात्र की बलि मामले में नया मोड़, बच सकती थी कृतार्थ की जान

Hathras DL School Student Murder Case: हाथरस के डीएल स्कूल के छात्र की हत्या मामले में शिक्षा अधिकारी ने बड़ा एक्शन लिया है। स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई है।
06:30 PM Sep 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
hathras dl school murder case
Advertisement

Hathras DL School Student Murder Case: हाथरस से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां सहपऊ इलाके के रसगवां गांव के डीएल आवासीय स्कूल में क्लास 2 के स्टूडेंट कृतार्थ की तंत्र मंत्र के नाम पर बलि दे दी गई। स्टूडेंट की हत्या गला दबाकर की गई। वह हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। छात्र का शव स्कूल प्रबंधक दिनेश बघेल की कार से बरामद किया गया। दिनेश बघेल का पिता जशोधन सिंह तंत्र मंत्र करता था। इन्होंने स्कूल की तरक्की के लिए तंत्र मंत्र का सहारा लिया। उनका मानना था कि बच्चे की बलि देने से स्कूल का धंधा अच्छा चलेगा। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। अब इस मामले में नया मोड़ सामने आया है।

Advertisement

पहले भी हुई थी जान से मारने की कोशिश

जानकारी के अनुसार, छात्र की हत्या से पहले दो और छात्रों को जान से मारने की कोशिश हुई थी। ​जिसकी शिकायत परिजनों ने थाना पुलिस को की थी। हालांकि पु​लिस ने कार्रवाई नहीं की। शिकायत के बाद अगर कार्रवाई की गई होती तो बच्चे की जान बच सकती थी।

पीपल के पेड़ के पास दी जाती थी बलि

इसके साथ ही ये भी पता चला है कि डीएल पब्लिक स्कूल के पास 300 मीटर दूर पीपल का पेड़ है। जहां पूजा की जाती थी। यहां एक कमरा भी है। जहां तंत्र मंत्र के नाम पर बच्चों की बलि दी जाती थी। यहीं पर दूसरे छात्रों की भी बलि दी जानी थी, लेकिन समय रहते परिवारजनों को इसका पता चल गया। परिजनों का आरोप है कि स्कूल की प्रसिद्धि के लिए ये सब किया जाता था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्या बांके बिहारी मंदिर में चढ़ाया जा रहा है मिलावटी दूध? संतों ने उठाए सवाल, सरकार से की ये मांंग

स्कूल की मान्यता रद्द

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 9 साल के स्टूडेंट कृतार्थ की हत्या मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वाति भर्ती ने बड़ा एक्शन लिया है। इस स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि ये स्कूल बिना अनुमति के चल रहा था। स्कूल के खिलाफ केस दर्ज करने का भी फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: रात में Parking का पैसा वसूलेगी सरकार, जानें घंटे-दिन और सप्ताह-महीने के कितने देने होंगे पैसे?

Open in App
Advertisement
Tags :
Hathras
Advertisement
Advertisement