खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hathras Stampede: प्रारंभिक जांच में SDM के खुलासे चौंकाने वाले, दावा- सुरक्षा गार्डों ने धक्का मारा

Hathras Stampede Accident Reason : देश में हाथरस हादसे पर सियासत तेज हो गई है। विपक्ष ने राज्य सरकार पर सवाल उठाए तो सीएम योगी ने पटलवार किया। उन्होंने कहा कि सज्जन यानी बाबा का संबंध किसके साथ है, ये सब जानते हैं।
08:55 PM Jul 03, 2024 IST | Deepak Pandey
Hathras Stampede News
Advertisement

Hathras Stampede News : यूपी के हाथरस हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। भोले बाबा के सत्संग में मंगलवार को अचानक से भगदड़ मच गई, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। योगी सरकार ने हाथरस घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी। इस बीच प्रशासन की प्रारंभिक जांच में भगदड़ मचने की असली वजह सामने आई है।

Advertisement

एसडीएम की जांच में चौंकाने वाले खुलासे

एसडीएम की प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि बाबा की सुरक्षा द्वारा धक्का देने के बाद लोगों में भगदड़ मच गई। जब प्रवचन करने के बाद नारायण साकार हरि जाने लगे तो अनुयायी उनकी ओर दौड़े। इस दौरान बाबा की सुरक्षा में लगे गार्डों ने अनुयायियों को धक्का दे दिया, जिससे अफरातफरी मच गई। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जिस एसडीएम ने सत्संग की परमिशन दी थी, वे भगदड़ के दौरान घटनास्थल पर उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : Hathras Stampede: सत्संग के आयोजकों की लिस्ट देखें, इनपर FIR दर्ज, 6 कंट्रोल रूम के नंबर जारी

Advertisement

SDM ने डीएम को सौंपी जांच रिपोर्ट

हाथरस के सिकंदरा राव के एसडीएम ने भगदड़ मामले की शुरुआती जांच पड़ताल की। उन्होंने डीएम को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस मामले की न्यायिक जांच होगी, जिसमें हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज, पुलिस के वरिष्ठ रिटायर्ड अधिकारी शामिल रहेंगे। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Hathras Stampede: सत्संग खत्म होते ही भगदड़, चीखें…और हाथरस में हादसा, Video में देखें इनसाइड स्टोरी

फैक्ट फाइंडिंग टीम भी गठित

हाथरस भगदड़ मामले में यूपी के डीजीपी ने फैक्ट फाइंडिंग टीम बनाई है, जिसमें मैनपुरी, एटा, कासगंज, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, फिरोजाबाद, इटावा और आगरा के एसपी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नर को अपने-अपने जिलों में बाबा के सेवादारों के बारे में पता करने को कहा गया है। इन सेवादारों से बातचीत कर बाबा का कामकाज, उसके आश्रम, उसकी फंडिंग और उसके मददगारों के बारे में जानकारी जुटानी है।

Advertisement
Tags :
Hathras Stampede
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement