होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Hathras Stampede Incident पर राम मंदिर के मुख्य पुजारी का आया बयान, भोले बाबा पर कही ये बात

Hathras Stampede News : पूरे देश में हाथरस घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है। इस मामले में जांच प्रक्रिया चल रही है। न्यायिक आयोग की टीम ने भी छानबीन की। सत्संग में मची भगड़द को लेकर राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने सूरजपाल को लेकर बड़ा बयान दिया।
11:55 PM Jul 06, 2024 IST | Deepak Pandey
Acharya Satyendra Das Statement On Hathras Stampede Incident
Advertisement

Hathras Stampede Incident : यूपी की हाथरस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। न्यायिक आयोग के सदस्यों ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया और जिले के अधिकारियों से मुलाकात की। पुलिस ने मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को अदालत में पेश किया, जहां जज ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने दुख जताते हुए इस हादसे के लिए बाबा को जिम्मेदार ठहराया।

Advertisement

जानें राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने क्या कहा?

आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि जो व्यक्ति हाथरस में 'सत्संग' करने के लिए गया था, वह सूरजपाल या भोले बाबा के नाम से प्रसिद्ध है। 2 जुलाई को हुई घटना को देखने और सुनने के बाद वह वहां से भाग गया और भूमिगत हो गया। अब इतने दिनों के बाद बाबा ने अपने वकील के माध्यम से कहा कि हम इस घटना से दुखी हैं। इस पर मुख्य पुजारी ने कहा कि सत्संग में जो कथा कहता है, सारी जिम्मेदारी उसी की होती है।

यह भी पढे़ं : Video: कैसे मिटाए गए भोले बाबा के सबूत? 5 पॉइंट में समझें Hathras Stampede की पूरी कहानी

Advertisement

बाबा को अपराध स्वीकार करना चाहिए : आचार्य सत्येंद्र दास

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि बाबा को सरकार के सामने जाकर अपना अपराध स्वीकार करना चाहिए। जांच में बाबा निश्चित रूप से दोषी पाया जाएगा। उसकी गलती को क्षमा नहीं की जा सकती है, क्योंकि इस घटना में कई लोग मारे गए और आज भी कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वह भागकर बच नहीं सकता है। ये दर्दनाक और दुखी घटना है।

यह भी पढे़ं : ‘मैं जा रहा हूं, आज प्रलय आएगी’; क्या बाबा को पहले था Hathras Stampede का अंदेशा?

हाथरस के सत्संग में मची थी भगदड़

आपको बता दें कि हाथरस में मंगलवार को आयोजित एक सत्संग में अचानक से भगदड़ मच गई थी, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद से सूरजपाल यानी बाबा फरार चल रहा है। इस मामले में पुलिस ने अबतक 2 एफआईआर दर्ज की और मुख्य आरोपी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया। एसआईटी ने सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hathras Stampede
Advertisement
Advertisement