खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मिर्जापुर में होमगार्ड के 6 जवानों समेत 9 लोगों की भीषण गर्मी ने ले ली जान, चुनावी ड्यूटी पर थे तैनात

Home Guard 6 Jawans Died in Mirzapur: यूपी के मिर्जापुर में चुनावी ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के 23 जवानों की तबीयत भयंकर गर्मी के कारण खराब हो गई। सभी को इलाज के लिए जिला हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया।
06:56 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मिर्जापुर में होमगार्ड के 6 जवानों की मौत
Advertisement

Home Guard 6 Jawans Died in Mirzapur: यूपी के मिर्जापुर में लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान से पहले चुनावी ड्यूटी में लगे होमगार्ड के 23 जवानों की गर्मी के कारण तबीयत खराब हो गई। इनमें से 6 जवानों की मौत हो गई। वहीं 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। डाॅक्टर्स ने बताया कि जब जवानों को इलाज के लिए लाया गया था तो सभी को तेज बुखार था और ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था। ऐसे में डाॅक्टर्स का मानना है कि भीषण गर्मी के कारण जवानों की मौत हुई है।

Advertisement

बता दें कि मिर्जापुर समेत देशभर की 57 सीटों पर 1 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण में मतदान होना है। इसी क्रम में सभी पोलिंग पार्टियां मतदान संपन्न कराने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में जा रही हैं। इस बीच मिर्जापुर के पाॅलीटेक्निक मैदान में ईवीएम लेकर रवाना हो रही पार्टी की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड के जवान एक-एक कर गश खाकर नीचे गिरने लगे। इसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी को हाॅस्पिटल में भर्ती कराया।

मिर्जापुर में 3 चुनाव कर्मियों की भी गई जान

मिर्जापुर मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि कुल 23 जवानों को भर्ती कराया गया है। इनमें 6 जवानों की मौत हो गई है जबकि 2 की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि जवानों को ब्रने स्ट्रोक के लक्षण भी नजर आ रहे हैं। बता दें कि मिर्जापुर में 6 जवानों के अलावा तीन और कर्मचारियों की गर्मी के कारण मौत हो गई है।

मिर्जापुर की तरह सोनभद्र में भी लोढ़ी स्थित पाॅलिटेक्निक काॅलेज में बनाए गए पोलिंग पार्टी स्पाॅट पर 6 चुनावकर्मियों की तबीयत अचानक खराब हो गई। इसके बाद चुनावकर्मियों को हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। वहीं 3 कर्मियों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः गढ़वाल में आग से खिसकी चट्टान, मलबे में दबे इंसान; एक की मौत, रेस्क्यू जारी

ये भी पढ़ेंः फ्लाइट का इंतजार करने के दौरान गर्मी में बेहोश हुए यात्री, DGCA ने Air India को भेजा नोटिस

Advertisement
Tags :
Home guardlok sabha election 2024Mirzapur News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement