चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आग का डराने वाला वीडियो; घरों-मोबाइल टावरों तक पहुंची, उत्तराखंड में 15 दिन से धधक रहा जंगल

Uttarakhand Forest Fire Video Viral: उत्तराखंड के टिहरी में 15 दिन से धधक रहे जंगल के डराने वाले वीडियो सामने आए हैं। आग पिछले 15 दिन से लगी है और अब यह रिहायशी इलाकों तक पहुंच गई है, जिससे लोगों में दहशत फैली हुई है।
07:56 AM Jun 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
उत्तराखंड के जंगल पिछले 15 दिन से धधक रहे हैं।
Advertisement

Horrible Video of Fire Viral: 15 दिन से जंगल धधक रहा है। आग की लपटें इतनी विकराल हैं कि बुझने का नाम नहीं ले रही। एक जगह बुझती है, दूसरी जगह धधक पड़ती है, मानो अग्नि देव तांडव कर रहे हों। चौंकाने वाली बात यह है कि आग अब सड़क तक पहुंच गई है। रिहायशी इलाकों को अपनी चपेट में लेने को बेताब दिख रही है। हवा के कारण चिंगारियां उड़कर घास और बाग बगीचों में गिर रही हैं। इससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

Advertisement

लोगों में दहशत का माहौल है, क्योंकि जिस तरह से आग धधक रही है, रिहायशी इलाके में भीषण अग्निकांड होने का खतरा है। हालांकि वन विभाग की टीमें और फायर ब्रिगेड इलाके में तैनात है, लेकिन आग बुझाने की कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं। बता दें कि आग उत्तराखंड के टिहरी जिले के गांव बुड़ोगी के पास जंगल में लगी है। 28 मई को आग भड़की थी, जो आज तक नहीं बुझी। इस आग के वीडियो सामने आए हैं, जो काफी डराने वाले हैं।

 

Advertisement

आग बुझाने में अधिकारियों-कर्मियों के छूटे पसीने

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 28 मई की सुबह सारज्यूला पट्टी के बुडोगी गांव के पास बसे जंगल में आग लगी, जिसने कुछ ही घंटों में चीड़ के पेड़ों को चपेट में ले लिया। कंट्रोल फायर से आग बुझाने के प्रयास किए गए, लेकिन यह और फैलती चली गई। क्योंकि जंगल चट्टानी एरिया में फैला है, इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन 15 दिन से आग बुझी नहीं है।

वन विभाग की SDO रश्मि ध्यानी और उनके साथ 3 क्रू स्टेशनों की टीमें आग बुझाने में जुटी हैं, लेकिन उनके पसीने छूट गए हैं, क्योंकि आग की चिंगारियां एक के बाद एक पेड़ों और अपनी चपेट में ले रही हैं। आग की लपटें इतनी विकराल हैं कि उनसे निकलने वाले धुएं से जंगल के आस-पास रहने वाले लोग काफी परेशान हैं।

धुएं से जहां उनकी आंखें जल रही हैं, वहीं सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। आग की तपन इतनी तेज है कि उसके पास जाने से ही जलन का अहसान होने लगा है। ऐसे में वन कर्मियों को भी आग बुझाने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

 

 

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoUttarakhand Forest FireUttarakhand News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement