होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नोएडा में लगातार बारिश होने का अलर्ट, पढ़ें IMD का मानसून को लेकर ताजा अपडेट

IMD Latest Weather Update: मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। विभाग ने कहा है कि इस सप्ताह नोएडा में लगातार बारिश देखने को मिलेगी। बाढ़ आशंकित इलाकों में एक बार फिर जलभराव की स्थिति देखने को मिल सकती है। विभाग ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने को कहा है।
11:04 PM Jul 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
Delhi NCR Rain
Advertisement

IMD Weather Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने नोएडा में लगातार सात दिन बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि पूरे सप्ताह नोएडा में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी। पूरे सप्ताह शहर में मौसम सुहावना रहेगा। लोगों को न केवल गर्मी से निजात मिलेगी, बल्कि प्रदूषण से भी छुटकारा मिलेगा। आईएमडी के अनुसार पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण एनसीआर में भी बादल छाए रहेंगे। जिससे अच्छी बारिश होगी। मौसम विभाग की ओर से चेतावनी भी जारी की गई है। विभाग ने कहा है कि लगातार बारिश के कारण यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ सकता है। निचले इलाकों में इससे जलभराव या बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती है। जिसको लेकर लोगों को सावधानी बरतने की अपील विभाग की ओर से की गई है। विभाग की ओर से कहा गया है कि 11 जुलाई तक दिन में दो से तीन बार रुक-रुककर बारिश से इनकार नहीं किया जा सकता।

Advertisement

12 और 13 जुलाई को तेज बारिश के आसार

12 और 13 जुलाई को तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान जताया गया है। विभाग के अनुसार इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। बता दें कि नोएडा में सोमवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। विभाग के अनुसार सोमवार को 33 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है। वहीं, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा है। गर्मी और उमस से लोगों को काफी हद तक राहत मिली है। इस दौरान हवा की गति सिर्फ 3 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई है। हवा में नमी 88 प्रतिशत दर्ज की गई है। इसके चलते दोपहर के समय बादलों के बरसने की उम्मीद अधिक है।

यह भी पढ़ें:हाथरस के बाद एक और नया बाबा…दो डंडों से इलाज का दावा, एक हटाता बीमारी; दूसरा भगाता भूत

Advertisement

वहीं, नोएडा में फिलहाल सीवरेज और नालों की सफाई का काम तेजी से चल रहा है। दो दिन में इस काम को पूरा किया जा सकता है। जिस पर 11 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। बारिश के दौरान पानी बैक न जाए, इसको लेकर लगातार अफसर दौरे और मंथन कर रहे हैं। बता दें कि नोएडा यमुना और हिंडन नदी के किनारे बसा है। पहाड़ों में जब भी अधिक बारिश होती है, इसका असर यहां जरूर दिखता है। पिछले साल भी बाढ़ जैसी स्थिति के कारण लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ी थीं। हजारों लोग जलभराव के कारण प्रभावित हुए थे। लेकिन इस बार प्रशासन ने सुधार का दावा किया है।

यह भी पढ़ें:अली रजा कौन? गुरदासपुर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड, पाकिस्तान में गोलियों से भूना; ISI से था लिंक

Open in App
Advertisement
Tags :
IMD weather alert
Advertisement
Advertisement