होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'तलाक' के नाम पर नोएडा एयरपोर्ट के पास लिया प्लॉट, सामने आए 47 मामले; जांच शुरू

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास औद्योगिक भूखंड आवंटन में सामने आई इस गड़बड़ी से YEIDA अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि अब तक की जांच में 47 ऐसे मामले सामने आए हैं।
10:47 PM Sep 24, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Jewar Airport Noida: आपने सुना होगा लव के लिए कुछ भी करेगा, लेकिन इन दिनों ग्रेटर नोएडा खासकर जेवर एयरपोर्ट के पास लोगों में जमीन खरीदने का क्रेज इतना बढ़ गया है कि दंपति तलाक तक ले रहे हैं। हालांकि ये तलाक फर्जी है और लोग नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास औद्योगिक भूखंड आवंटन के लिए कुछ दिन के लिए इसका नाटक कर रहे हैं।

Advertisement

तलाक के लिए आवेदन का बहाना बनाया 

दरअसल, यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEIDA) में औद्योगिक भूखंडों के आवंटन में धांधली का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ पति-पत्नी ने अलग-अलग आवेदन करके यहां अलग-अलग भूखंड हासिल कर लिए हैं। जब इस मामले की जांच की गई तो उन्होंने आपस में तलाक के लिए आवेदन की बात कही। नियमों  के अनुसार रिश्ते में पति-पत्नी तभी एक साथ किसी भूखंड लेने के अधिकारी हैं जब वह तलाक ले रहे हों या ले चुके हों।

ये भी पढ़ें: अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला ‘शंख’! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

10 परिवारों को दिए 32 भूखंड 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास औद्योगिक भूखंड आवंटन में सामने आई इस गड़बड़ी से YEIDA अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि अब तक की जांच में 47 ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें एक ही परिवार के विभिन्न सदस्यों ने औद्योगिक भूखंडों का आवंटन कराया है। इनमें 32 भूखंड 10 परिवारों के सदस्यों के बीच ही दिए गए हैं, जिनमें पति-पत्नी, पिता-पुत्र जैसे रिश्तेदार शामिल हैं।

Advertisement

मामले के तूल पकड़ते ही  हुए जांच के आदेश

इन भूखंडों में 450 वर्ग मीटर से 4000 वर्ग मीटर के बीच प्लॉट शामिल हैं। वहीं, इस मामले के सामने आने के बाद यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: UP में अब दुकान-रेस्टोरेंट पर लिखना होगा असली मालिक का नाम, CCTV-मास्क भी जरूरी; जानें नई गाइडलाइंस

Open in App
Advertisement
Tags :
Jewar Airport Noida
Advertisement
Advertisement