खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जोशीमठ में अचानक धंस गया बद्रीनाथ नेशनल हाइवे, 7 फीट गहरा गड्ढा होने से मची दहशत

जोशीमठ के गांधीनगर वार्ड में बद्रीनाथ सड़क पर हुए गड्डे को देख स्थानीय लोगों के मन में फिर से जमीन धंसने की पिछले साल हुई घटना की यादें ताजा हो गईं। अधिकारियों का कहना है कि जोशीमठ में भू धंसाव वाले इलाकों में सर्वेक्षण का काम किया जा रहा है, इस जगह पर भी जांच करवाई जाएगी।
07:01 PM Jun 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

अमित रतूड़ी, गढ़वाल

Advertisement

उत्तराखंड में जोशीमठ बद्रीनाथ हाईवे पर जोशीमठ के गांधीनगर वार्ड में रेलवे के अतिथि गृह के पास सड़क पर अचानक 7 फीट गहरा गड्डा होने से आसपास के लोग एक बार फिर दहशत में आ गए। हालांकि, मौके पर पहुंचे बीआरओ के अधिकारियों और प्रशासन की टीम ने मिट्टी डलवाकर गड्डे को भरने के बाद हाईवे पर यातायात सुचारु कर दिया है। बता दें कि इसी जगह पर सड़क पर गड्डा होने की यह दूसरी घटना सामने आई है।

बीते साल जनवरी में जोशीमठ में अचानक जमीन धंसने से कई भवनों पर दरार आ गई थी और कई भवन ढह गए थे। जोशीमठ से औली जाने वाले रोपवे के प्लेटफॉर्म के आसपास आई दरारों के कारण सुरक्षा मानकों को देखते हुए रोपवे का संचालन भी बंद करवाना पड़ा था। जो आज भी बंद चल रहा है। लेकिन आज दोपहर में एकाएक गांधीनगर वार्ड में बद्रीनाथ मार्ग पर हुए गड्ढे को देखकर स्थानीय लोग फिर पुरानी याद को ताजा कर सहम गए थे।

Advertisement

जहां धंसी रोड वहां कराई जाएगी जांच

लेकिन फिलहाल बीआरओ की ओर से मिट्टी और पत्थर डालकर गढ्ढे को बंद कर दिया गया है। जोशीमठ के उप जिलाधिकारी चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि सड़क पर अचानक गड्ढा होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इन दिनों जोशीमठ में जमीन धंसाव का सामना करने वाले इलाकों में सर्वेक्षण का कार्य चल रहा है। इस स्थान पर भी जांच करवाई जाएगी। फिलहाल गड्ढे को भरवा दिया गया है और यातायात सुचारु करवा दिया गया है।

 

 

Advertisement
Tags :
Cracks in Joshimathspecial-newsUttarakhand News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement