चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कब शादी करेंगी कैराना की सांसद इकरा हसन? शर्माते हुए खुद दिया ये जवाब

MP Iqra Hasan: कैराना लोकसभा सीट से इस बार समाजवादी पार्टी ने इकरा हसन को टिकट दिया था। जिन्होंने कड़े मुकाबले में जीत हासिल की। 29 साल की इकरा हसन ने बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप कुमार को 69 हजार से अधिक वोटों से हराया। इकरा राजनीतिक परिवार से संबंध रखती हैं। उनके दादा, पिता, मां भी सांसद बन चुके हैं।
04:11 PM Jun 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
इकरा हसन।
Advertisement

Kairana MP Iqra Hasan: कैराना से पहली बार चुनाव जीतकर संसद पहुंचीं इकरा हसन युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इकरा हसन का परिवार उत्तर प्रदेश की सियासत में 40 सालों से है। उनके दादा अख्त हसन ने 1984 में कैराना से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता था। उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ रही मायावती को यहां से शिकस्त दी थी। उनके पिता मुनव्वर हसन ने भी राजनीति में प्रवेश किया और 1996 में सपा की टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीता। 2008 में सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी। जिसके बाद इकरा की मां तबस्सुम हसन ने 2009 में लोकसभा का चुनाव बीएसपी के टिकट पर जीता।

Advertisement

जेल में बंद भाई 3 बार बन चुके एमएलए

2018 में बीजेपी एमपी हुकुम सिंह का निधन होने के बाद कैराना की सीट खाली हो गई थी। उपचुनाव में भी इकरा की मां विजयी रहीं। इकरा के बड़े भाई नाहिद तीन बार एमएलए बन चुके हैं। गैंगस्टर एक्ट के बाद वे जेल में हैं। 2022 का चुनाव जेल से लड़ा और जीते। भाई के लिए इकरा ने ही प्रचार का मोर्चा संभाला। भाई की जीत के बाद इस बार सपा ने उनको कैराना से मैदान में उतारा था। इकरा ने मुकाबले में जीत हासिल कर दिखा दिया कि उनके परिवार की राजनीतिक विरासत को वे आगे लेकर जाएंगी।

यह भी पढ़ें:BJP जिलाध्यक्ष पर हुए हमले का CCTV फुटेज वायरल, यूपी के बागपत में हमलावरों की तलाश तेज

Advertisement

न्यूज24 से विशेष बातचीत इकरा ने की। इकरा से पूछा गया कि वे शादी कब करेंगी? इकरा ने कहा कि अभी ऐसा (हंसते हुए) कुछ भी नहीं है, अभी हमारा पूरा फोकस काम पर है। अगर कोई तब्दीली होती है, तो सभी को इस बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके बाद उनसे पूछा गया कि शादी तो जरूर करेंगी न। इकरा फिर से हंसने लगती हैं। वे कहती हैं कि सब ऊपरवाले के हाथ में है।

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement