चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कैसरगंज से ब्रजभूषण का टिकट काट बेटे करण सिंह को बनाया प्रत्याशी; BJP ने रायबरेली से किसे उतारा?

Kaiserganj Lok Sabha Seat: भाजपा की ओर से कैसरगंज से टिकट का ऐलान कर दिया गया है।
04:54 PM May 02, 2024 IST | News24 हिंदी
बृजभूषण सिंह अपने बेटे करण के साथ।
Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया है। उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया गया है। पहले से लग रहा था कि बृजभूषण सिंह का टिकट कट सकता है। क्योंकि उनका लगातार विरोध हो रहा था। पहलवानों ने उनके खिलाफ काफी समय तक दिल्ली में धरना दिया था। जिसके बाद से वे विवादों में आ गए थे।

Advertisement

उधर, रायबरेली से भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है। पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश की दो सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। करण भूषण बृज के छोटे बेटे हैं। प्रत्याशियों की सूची भाजपा ने जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें: रामेश्वर चौधरी भाजपा से निष्कासित, आगरा में पार्टी के खिलाफ लड़ रहे थे चुनाव

Advertisement

बताया जा रहा है कि करण भूषण सिंह शुक्रवार सुबह 11 बजे नामांकन कर सकते हैं। नामांकन के मौके पर भाजपा के बड़े नेताओं के शामिल होने की चर्चाएं जोरों पर है। पहले से तय हो गया था कि पार्टी बृजभूषण के बजाय उनके परिवार के किसी दूसरे सदस्य को चुनाव लड़वाएगी। अब इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई है।

प्रतीक दो बार जीत चुके एमएलए का चुनाव

कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम प्रतीक भूषण सिंह और छोटे का नाम करण भूषण सिंह है। प्रतीक दो बार गोंडा सदर सीट से एमएलए रह चुके हैं। करण ने अभी सक्रिय राजनीति में अपना कदम रखा है। इससे पहले वे यूपी कुश्ती संघ के चेयरमैन 2018 में चुने गए थे। करण भूषण सिंह की जन्मतिथि 13 दिसंबर 1990 है। वे ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर भारत लौटे हैं। इसके अलावा करण डबल ट्रैप शूटिंग में नेशनल खिलाड़ी के तौर पर भी अपनी पहचान बना चुके हैं।

वे पहले भी अपने पिता के लिए कैसरगंज सीट से प्रचार कर चुके हैं। इस बार भी चुनाव को लेकर समर्थन मांग रहे थे। बृजभूषण ने लोगों से कहा था कि अगर पार्टी मुझे टिकट नहीं देगी, तो बेटे को मिलेगा। फिर उनके नाम से वे जीत दर्ज करेंगे।

भाजपा प्रत्याशी करण भूषण पहुंचे अयोध्या

टिकट मिलने के बाद करण भूषण सिंह अयोध्या पहुंचे। यहां संतों ने भव्य स्वागत किया। करण ने हनुमानगढ़ी पर दर्शन पूजन किया। महंत ज्ञान दास एवं लक्ष्मण किला के महंत मैथिली शरण दास से करण ने आशीर्वाद लिया। संतों ने उनको रामनामी गमछा भी भेंट किया। करण ने कहा कि लोग उनके साथ हैं। कैसरगंज की जनता का आशीर्वाद उनको मिलेगा। पिता का टिकट कटने पर बोले कि टिकट तो घर ही आया है।

Advertisement
Tags :
uttar pradesh Lok sabha election
Advertisement
Advertisement