होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

माथे पर तिलक...हाथ में कलावा, कानपुर में मुस्लिम युवक हिंदू बनकर चला रहा था रेस्टाॅरेंट, अब हुआ ये एक्शन

Nagar Nigam Run Bulldozer: कानपुर में नगर निगम ने मामा-भांजे रेस्टाॅरेंट पर बुलडोजन एक्शन लिया है। निगम के अधिकारियों ने कहा कि रेस्टाॅरेंट अतिक्रमण कर बना था, इसलिए एक्शन लिया गया।
01:59 PM Oct 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
एक्शन से पहले मौके पर जमा लोगों की भीड़
Advertisement

Kanpur Nagar Nigam Bulldozer Action: उत्तरप्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मामा-भांजे रेस्टाॅरेंट पर बुलडोजर चला दिया। बजरंग दल ने रेस्टाॅरेंट को लेकर 26 सितंबर को हंगामा किया था। आरोप है कि मुस्लिम युवक मुबीन अहमद अपनी पहचान छिपाकर हिंदू नाम से रेस्टाॅरेंट चला रहा था। वहां वेज के नाम पर नाॅनवेज परोसा जा रहा था। हंमागे के बाद से ही रेस्टाॅरेंट बंद था। इसके बाद 6 अक्टूबर को इसको लेकर शिकायत की गई थी

Advertisement

बता दें कि कानपुर के किदवई नगर और बारादेवी क्राॅसिंग के बीच मामा-भांजे रेस्टाॅरेंट को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 26 सितंबर को हंगामा किया था। बजरंग दल के सह जिला संयोजक विशाल बजरंगी ने कहा कि रेस्टाॅरेंट मालिक मुबीन अहमद मुस्लिम है, लेकिन अपनी पहचान छिपाने के लिए माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांधता है। वह हिंदू बनकर लोगों को खाना खिला रहा है।

ये भी पढ़ेंः सपा नेत्री जूही प्रकाश के पति के खिलाफ FIR, आरोप- 50 लाख मांगे, मारपीट कर घर से निकाला

बजरंग दल ने पोर्टल पर की शिकायत

बजरंग दल ने अपनी शिकायत में कहा कि रेस्टाॅरेंट में वेज के नाम मांसाहार खिलाया जा रहा था। इस बात का खुलासा रेस्टाॅरेंट के पूर्व कर्मचारी ने किया। उसने कहा रेस्टाॅरेंट का मालिक मुसलमान है लेकिन वह तिलक लगाकर और कलावा बांधकर लोगों के साथ धोखा कर रहा है। हंगामे के बाद पुलिस ने रेस्टाॅरेंट बंद करा दिया। वहीं दूसरी ओर बजरंग दल के लोग रेस्टाॅरेंट मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे। 6 अक्टूबर को आईजीआरएस पोर्टल पर विकास और अशोक त्रिपाठी नाम के व्यक्तियों ने शिकायत की। इसके बाद डीएम ने नगर निगम को इस शिकायत से अवगत कराया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव के करीबी सांसद पर FIR, डाॅक्टर ने लगाए आरोप, जानें पूरा मामला

जानें क्यों हुई कार्रवाई?

नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है। वहीं कार्रवाई के दौरान पुलिस बल तैनात रहा। प्रशासन ने रेस्टाॅरेंट चलाकर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया। हालांकि रेस्टाॅरेंट पहले ही बंद था। कार्रवाई को लेकर नगर-निगम का कहना है कि रेस्टाॅरेंट चालक मुबीन अहमद ने दुकान के बाहर अवैध कब्जा किया था। इसी के चलते यह कार्रवाई हुई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
bulldozer actionKanpurUP News
Advertisement
Advertisement