खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कब खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट? महाशिवरात्रि के मौके पर हुआ ऐलान

Kedarnath Opening Date : महाशिवरात्रि के अवसर पर इस बात का ऐलान भी हो गया है कि चार धामों में से एक केदारनाथ के पट कब खुलेंगे। महाशिवरात्रि का पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि शिवरात्रि के अवसर पर ही किया जाता है।
10:17 AM Mar 08, 2024 IST | Gaurav Pandey
Kedarnath Dham
Advertisement

Kedarnath Opening Date : आज यानी शुक्रवार को महाशिवरात्रि है और इस मौके पर उत्तराखंड के प्रसिद्ध मंदिर केदारनाथ धाम के कपाट कब खुलेंगे यह तय हो गया है। जानकारी के अनुसार केदारनाथ के द्वार 10 मई को खुलेंगे। बता दें कि केदारनाथ मंदिर के द्वार खोलने की तिथि शिवरात्रि के दिन निकाली जाती है।

Advertisement

बता दें कि ऊखीमठ में स्थित पंच केदार शीतकालीन गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर में पंचाग गणना के बाद तिथि का ऐलान किया गया है। तय किया गया है कि केदारनाथ के द्वार 10 मई को सुबह 7 बजे खोले जाएंगे। बता दें कि महाशिवरात्रि का त्योहार पूरे देश में मनाया जा रहा है। देशभर के शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है।

प्रयागराज के कलाकारों ने महाशिवरात्रि के अवसर पर बिस्किट्स से केदारनाथ मंदिर का मॉडल तैयार किया है। इसे बनाने में 2151 बिस्किट्स का इस्तेमाल किया गया है। इस मंदिर को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। वहीं, सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने 500 शिवलिंगों से भगवान शिव का सैंड स्कल्पचर बनाया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Kedarnath DhamMahashivratri 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement