खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, सच्चाई सामने आई तो हैरान हुए अफसर

Liquor From Hand Pump: उत्तर प्रदेश के झांसी से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई। दरअसल, वहां हैंड पंप से पानी की जगह शराब निकलने लगी। जब पुलिस इस बात की तह तक गई तो मामला कुछ और ही निकला।
09:54 PM Mar 11, 2024 IST | Prerna Joshi
Liquor From Hand Pump
Advertisement

Liquor From Hand Pump: हैंडपंप से शराब निकलती दिखी तो पुलिस और आबकारी विभाग के अफसर हैरान रह गए। सच्चाई सामने आते ही सब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। मामला, अवैध शराब से जुड़ा था। शराब को छिपाने के लिए बड़े बड़े गड्ढे खोदकर उसमें हैंडपंप लगा रखे थे। आबकारी विभाग और पुलिस की छापेमारी में जमीन के नीचे छिपाई सारी शराब हो गई।

Advertisement

दरअसल, अवैध शराब की सूचना पर कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने झांसी के मोंठ थानाक्षेत्र में छापेमारी की थी। शराब को छिपाने के तरीके देख अफसर हैरान रह गए। अवैध शराब बनाने की सूचना मोंठ थानाक्षेत्र में परगैना ग्राम के कबूतरा डेरा को लेकर थी, जोकि सही साबित हुई। यहां खेत में जगह-जगह हैंडपंप लगे देख पुलिस को हैरानी हुई। हैंडपंप चलाकर देखे तो उनमें से पानी की जगह शराब ही शराब बरामद हुई। जमीन के नीचे छिपाई गई शराब को पुलिस से छिपाकर रखा गया था।

अवैध शराब के खिलाफ पहले भी झांसी आबकारी विभाग और मोंठ थाना पुलिस की टीम ने काफी तलाश की थी, लेकिन शराब नहीं मिली। दोबारा सूचना मिली तो दोबारा जांच को आए तो पुलिस को खेत के बीच एक से अधिक हैंडपंप दिखाई दिए। हैंडपंप चलाते ही पानी की जगह शराब निकलने लगी। खुदाई करते ही पता चला कि हैंडपंप तो दिखावा थे। नीचे शराब के ड्रम थे और इसी से शराब की निकासी की जा रही थी।

शराब और लाहन नष्ट

आबकारी निरीक्षक आशोक राम ने बताया कि संयुक्त कार्रवाई में 500 लीटर अवैध शराब और तीन हजार किलोग्राम लाहन को बरामद को नष्ट किया गया है। दो महिला आरोपी भी पकड़े गए हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
LiquorUttar Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement