होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कौन हैं अरविंद राजभर? जो NDA से घोसी सीट पर लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024 : देश में कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने वाली है। इसे लेकर राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है। भाजपा ने सुभासपा को एक सीट दी है।
07:26 PM Mar 07, 2024 IST | Deepak Pandey
घोसी से चुनाव लड़ेंगे अरविंद राजभर।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। भाजपा ने यूपी की 80 में से 51 सीटों पर उम्मीदवार के नामों का ऐलान कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने सुभासपा को घोसी लोकसभा सीट दे दी है। एनडीए कोटे से अरविंद राजभर घोसी सीट पर चुनाव लड़ेंगे। आइए जानते हैं कि कौन हैं अरविंद राजभर।

Advertisement

कौन हैं अरविंद राजभर

अरविंद राजभर माफिया मुख्तार अंसारी के गढ़ माने जाने वाले घोसी से ताल ठोंकेगे। वे सुभासपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। वे सुभासपा अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर के बड़े बेटे हैं। वर्तमान में अतुल राय घोसी से सांसद हैं, जोकि बसपा के नेता हैं।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: कौन हैं पद्मजा वेणुगोपाल, जो केरल में खिलाएंगी कमल!

Advertisement

बीजेपी ने सुभासपा को क्यों दी घोसी सीट

ओम प्रकाश राजभर राजभर समुदाय से आते हैं, उनकी संख्या पूर्वांचल में अच्छी खासी है। घोसी लोकसभा सीट पर राजभर सुमदाय के लोग काफी ज्यादा हैं, जिसका फायदा अरविंद राजभर को लोकसभा चुनाव में मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा तोहफा, नोएडा मेट्रो का होगा विस्तार, सामने आई डिटेल

यूपी में एनडीए के बीच सीट शेयरिंग फाइनल

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी इस बार एनडीए के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। भाजपा ने यूपी में सुभासपा को एक लोकसभा सीट घोसी दी है, जबकि जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी को दो सीटें बिजनौर और बागपात मिली हैं। सुभासपा ने घोसी से अरविंद राजभर और आरएलडी ने बिजनौर से चंदन चौहान एवं बागपत सीट से डॉ. राजकुमार सांगवान को प्रत्याशी घोषित किया है।

यूपी में होगा त्रिकोणीय मुकाबला

आपको बता दें कि यूपी में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है। एक तरफ एनडीए तो दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन है। साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से वोटरों को साधने की कोशिश कर रही हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Om Prakash RajbharSBSP
Advertisement
Advertisement