चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रामपुर सीट पर क्यों गरमाई राजनीति? आजम खान के करीबी समेत 12 के नामांकन खारिज

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव को राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने में कई सीटों पर पार्टी में फूट नजर आ रही है। हम यहां रामपुर लोकसभा सीट की बात कर रहे हैं, जहां उम्मीदवारों को लेकर राजनीति गरमा गई है।
09:08 PM Mar 28, 2024 IST | Deepak Pandey
रामपुर सीट क्यों गरमाई राजनीति।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति तैयार ली है। पार्टियों के दिग्गज नेता वोटरों को साधने में जुट गए हैं। उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी में फूट साफ नजर आने लगी है। इसका कारण आजम खान के करीबी आसिम राजा का नामांकन रद्द होना माना जा रहा है। आइए जानते हैं कि रामपुर सीट को लेकर राजनीति क्यों गरमाई हुई है?

Advertisement

आजम खान भले ही जेल में बंद हैं, लेकिन उनकी नजरें टिकट बंटवारे पर टिकी थीं। आजम खान के रामपुर गढ़ से सपा के दो नेताओं और आजम खान के करीबी ने नामांकन दाखिल किया। आखिरी दिन समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम भी पर्चा दाखिल करने पहुंचे। वे वक्त कम होने की वजह से कलक्ट्रेट परिसर में भागते हुए नजर आए। इससे पहले मोहिबुल्लाह नदवी ने खुद को सपा उम्मीदवार बताकर नामांकन किया।

यह भी पढे़ं : Shiv Sena List : गोविंदा को अभी शिवसेना से टिकट नहीं, जानें पहली लिस्ट में किस-किस का नाम?

रामपुर सीट पर सपा में फूट

Advertisement

दोनों ही उम्मीदवार यह दावा कर रहे हैं कि वह सपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं। हालांकि, पहले पार्टी की तरफ से इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया। आजम खान के करीबी माने जाने वाले आसिम राजा ने भी पर्चा दाखिल कर दिया। रामपुर में सपा में साफ-साफ फूट दिखाई दे रही है।

सपा के टिकट से मोहिबुल्लाह नदवी लड़ेंगे चुनाव

तीन नामांकन दाखिल होने से सियासी पारा चढ़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि मोहिबुल्लाह नदवी को आजम खान समर्थन नहीं मिला है। इसी कारण से आसिम राजा का पर्चा भरवाया गया था। हालांकि, बाद में आजम खान के करीबी आसिम राजा का नामांकन रद्द हो गया, जबकि सपा ने मोहिबुल्लाह नदवी को रामपुर से आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे में आजम खान की नाराजगी सपा को भारी पड़ सकती है।

यह भी पढे़ं : जेल में कैद आजम खान बने सपा के स्टार प्रचारक, जानें लिस्ट में किन-किन नेताओं के नाम

रामपुर में 12 के नामांकन हुए रद्द

रामपुर में आजम खान के करीबी आसिम राजा और अब्दुल सलाम समेत 12 के नामांकन खारिज हो गए हैं। आरओ ने मोहिबुल्लाह नदवी को सपा का अधिकृत प्रत्याशी माना है। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल सलाम और चंद्रपाल का भी पर्चा रद्द हो गया है। भाजपा, सपा और बसपा समेत छह के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूरी जांच की।

Advertisement
Tags :
Akhilesh YadavAzam Khanlok sabha election 2024Samajwadi Party
Advertisement
Advertisement