चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लोकसभा चुनाव उम्मीदवार पार्टी से निष्कासित, BSP सुप्रीमो मायावती ने दिखाया बाहर का रास्ता, जानें आखिर क्यों?

BSP Mayawati Expelled Jhansi Candidate: बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने लोकसभा चुनाव प्रत्याशी को पार्टी से निकाल दिया है और उसका चुनाव टिकट भी काटा है। लेटर जारी करके इस एक्शन की जानकारी दी गई है, लेकिन मतदान से एक दिन पहले यह फैसला क्यों लिया गया जानें?
10:24 AM Apr 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
BSP Chief Mayawati Lok Sabha Election 2024
Advertisement

UP Jhansi Candidate Rakesh Kushwaha Expelled: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज की वोटिंग से एक दिन पहले बड़ी उठापटक हुई है। बहुजन समाज पार्टी ने अपने लोकसभा चुनाव उम्मीदवार को पार्टी से निकाल दिया है। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने यह फैसला लिया।

Advertisement

कार्रवाई झांसी प्रत्याशी राकेश कुशवाहा के खिलाफ की गई है। राकेश पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा है। उनको पार्टी से निष्कासित करते हुए उनका चुनाव टिकट भी काट दिया गया है। बता दें कि एक हफ्ता पहले ही पार्टी ने राकेश कुशवाहा को उम्मीदवार घोषित किया था।

 

Advertisement

एक बदलाव और एक की पदोन्नति

दूसरी ओर, बसपा जिलाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी भी बदले गए हैं। एक लेटर जारी करके इस एक्शन की जानकारी दी गई है, जिसके अनुसार जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को हटा दिया गया है। बीके गौतम अब नए जिलाध्यक्ष होंगे। कैलाश पाल को ललितपुर का जिला प्रभारी नियुक्त किया गया है। यह बदलाव गुटबाजी की खबरों के चलते किया गया है।

यह भी पढ़ें:वोट डालो, फ्रिज-टीवी घर ले जाओ…पोलिंग बूथों पर निकाला जाएगा लकी ड्रॉ, जानें क्या है ऑफर और कौन दे रहा?

इस वजह से की गई निष्कासन की कार्रवाई

बसपा के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष ने उनके खिलाफ एक्शन इसलिए लिया, क्योंकि राकेश कुशवाहा ने गलती जानकारी पार्टी को दी थी। राकेश कुशवाहा ने टिकट लेने के लिए दावा किया कि वे पार्टी के पुराने सदस्य हैं, इसलिए उन्हें उनका अनुभव देखते हुए चुनाव लड़ने का मौका दिया जाना चाहिए, लेकिन टिकट देने के बाद भी राकेश कुशवाहा ने चुनाव प्रचार में रुचि नहीं दिखाई। जांच पड़ताल करने पर पता चला कि वे बसपा नहीं सपा के सदस्य रह चुके हैं। इससे नाराज होकर पार्टी सुप्रीमो ने फैसला लिया और उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

यह भी पढ़ें:वो चुनाव, जब अमेठी में कांग्रेस ने पहली बार ‘चखी’ हार; BJP बड़ी पार्टी बनकर उभरी, पर बहुमत से रही दूर

 

Advertisement
Tags :
bsp mayawatilok sabha election 2024mayawati bspUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement