चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahadev Betting App का इंडिया हेड कौन? जिसे STF ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

Who Is Mahadev Betting App India Head Accused : महादेव बेटिंग एप के जरिए ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का इंडिया हेड गिरफ्तार हो गया। यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से इंडिया हेड समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
04:38 PM Apr 26, 2024 IST | Deepak Pandey
Mahadev Betting App का इंडिया हेड गिरफ्तार।
Advertisement

Mahadev Betting App Case : महादेव बेटिंग एप मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। महादेव गेमिंग और बेटिंग एप के जरिए लोगों से अरबों रुपये की ठगी की जाती है। भारत में इस ठगी गिरोह का हेड अभय सिंह है, जिसे एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उसके साथ एक और आरोपी संजीव सिंह भी पकड़ा गया है। आइए जानते हैं कि कौन है इंडिया हेड अभय सिंह?

Advertisement

कौन है Mahadev Betting App का इंडिया हेड?

महादेव बेटिंग एप का इंडिया हेड अभय सिंह है, जो मूलरूप से देवरिया के गौरीबाजार स्थित सौनालक्ष्मण का निवासी है। उसने साल 2021 में 12वीं पास किया था। दुबई में उसकी बुआ का बेटा रहता है, जिसका नाम अभिषेक है। अभय सिंह ने एसटीएफ को बताया कि 2021 में अभिषेक का फोन आया था, उसने कहा कि गरीब और अनपढ़ लोगों के नाम से सिम कार्ड खरीदना है और फिर दूसरी कंपनी में सिम को पोर्ट कराना है। उसके बदले में तुम्हें हर महीने 25 हजार रुपये वेतन और प्रति सिम कार्ड 500 रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : Mahadev Betting App केस में जेल नहीं जाना चाहता ये एक्टर, विदेश से भेजी अग्रिम जमानत की अर्जी

Advertisement

फुफेरे भाई के कहने पर महादेव बेटिंग एप से जुड़ा था अभय सिंह

अभिषेक के कहने पर अभय सिंह महादेव बेटिंग एप कंपनी से जुड़ गया। इसके बाद वह छत्तीसगढ़ के रहने वाले चेतन के जरिए सिम कार्ड दुबई भेजने लगा। धीरे-धीरे उसका वेतन बढ़कर 75 हजार रुपये हो गया। फर्जी दस्तावेजों से दुबई 4 हजार से अधिक कार्पोरेट सिम कार्ड भेजा गया था। अभय सिंह के खिलाफ बलिया की कोतवाली में एफआईआर दर्ज है।

यह भी पढ़ें : Mahadev Betting App केस में बॉलीवुड अभिनेताओं पर FIR दर्ज होनी शुरू, सबसे पहले फंसा यह एक्टर

इन शहरों में की ठगी

अभय सिंह ने बताया कि वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, मुंबई, पुणे, जयपुर, उड़ीसा आदि शहरों में फर्जीवाड़ा किया गया था। इन शहरों में फर्जी तरीके से सिम पोर्ट और एक्टिवेट कराकर खरीदी गई थी। मुंबई की साइबर सेल ने अभय सिंह का बैंक अकाउंट सीज कर दिया है। यूपी एसटीएफ ने अभय सिंह के साथ देवरिया के इकौना निवासी संजीव सिंह को भी गिरफ्तार किया है।

Advertisement
Tags :
Mahadev Betting App CaseOnline Fraud AppUP STF
Advertisement
Advertisement