whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

‘UP में ठोको नीति...’, मंगेश यादव एनकाउंटर पर अब राहुल गांधी ने उठाए सवाल

Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सरकार पर हमलावर हैं। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने पुलिस को लेकर भी बड़ी बात कही है। विस्तार से मामले के बारे में जानते हैं।
10:32 PM Sep 07, 2024 IST | Parmod chaudhary
‘up में ठोको नीति   ’  मंगेश यादव एनकाउंटर पर अब राहुल गांधी ने उठाए सवाल

Rahul Gandhi Targeted Yogi Adityanath: मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर अब राहुल गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में ‘कानून और संविधान’ की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही हैं। सुल्तानपुर में हुए मंगेश यादव एनकाउंटर के बाद यह सच सामने आ चुका है। राहुल गांधी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर की है। जिसमें लिखा है कि वही लोग कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं, जिनके ऊपर कानून की पालना करवाए जाने की जिम्मेदारी है।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस से मुठभेड़ में कुख्यात मंगेश यादव सुल्तापुर में मारा गया था। जिसके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सवाल उठाए थे। उन्होंने एनकाउंटर को फेक करार दिया था। अब राहुल गांधी ने लिखा है कि मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा ‘Rule Of Law’ पर थोड़ा सा विश्वास भी नहीं करती है। मंगेश के परिवार के लोग बीजेपी से पूछ रहे हैं कि कौन जिएगा और कौन मरेगा? इसका फैसला कोर्ट करेगा या पुलिस।

सभी एनकाउंटरों की जांच हो

राहुल गांधी ने आरोप लगाए कि एसटीएफ जैसी प्रोफेशनल फोर्स से बीजेपी आपराधिक गिरोह की तरह काम ले रही है। केंद्र सरकार भी चुप्पी साधकर बैठी है। जिससे लगता है कि केंद्र सरकार की 'ठोको नीति' पर उनकी स्पष्ट सहमति बन चुकी है। एक नहीं, बल्कि दर्जनों एनकाउंटर सवालों के घेरे में हैं। लेकिन आज तक किसी भी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें:बंगाल फिर शर्मसार; ट्यूशन से लौट रही नाबालिग का कार में अपहरण, रेप कर सड़क पर फेंका! गुनहगार कौन?

लेकिन स्पष्ट तौर पर उनको बचाया जा रहा है। राहुल यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि कैमरों के सामने बीजेपी के नेता संविधान को माथे से लगाते हैं, जो सिर्फ एक ढोंग है। सरकारें खुलेआम इसकी धज्जियां उड़ा रही हैं। राहुल गांधी ने मांग की कि सभी एनकाउंटरों की जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:AC कोच के टॉयलेट में रेप की कोशिश, शराब के नशे में ‘दरिंदा’ कर देता कांड…ऐसे बची महिला की आबरू

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो