खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मायावती मुसलमानों पर भड़कीं, यूपी में खाता नहीं खुला तो बसपा सुप्रीमो ने लिया बड़ा फैसला

Mayawati First Reaction : लोकसभा चुनाव के नतीजों में यूपी ने सबको चौंका दिया। साइकिल खूब चली, जबकि कमल मुझरा गया और बसपा का खाता तक नहीं खुला। इसे लेकर मायावती ने पहली प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने मुस्लिम समाज को लेकर बड़ा फैसला लिया।
01:58 PM Jun 05, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी में बसपा की हार के बाद मायावती का बड़ा बयान।
Advertisement

Mayawati Statement On Lok Sabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में इस बार बहुजन समाज पार्टी (BSP) शून्य पर पहुंच गई। इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती मुसलमानों पर भड़क उठीं। उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि इस चुनाव में बसपा को बड़ा नुकसान हुआ। अब सोच समझकर टिकट बाटेंगे। बसपा की हार के बाद मायावती की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

Advertisement

मायावती ने मुसलमानों और पिछड़े समाज के उम्मीदवारों पर सवाल उठाते हुए एक्स पर दो पन्नों का बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि जिन अन्य जातियों को टिकट दिया, उनका वोट नहीं मिला। मुसलमानों ने बसपा को वोट नहीं दिया, जबकि मैंने हमेशा इन्हें टिकट दिया। मेरी अपनी जाति ने पार्टी के पक्ष में मतदान किया। अब आत्म मंथन और समीक्षा के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें : कौन हैं सबसे कम उम्र के सांसद? जिन्होंने राजा भैया के गढ़ में दो बार के BJP MP को हराया

Advertisement

अब सोच-समझ कर मुसलमानों को देंगे टिकट

बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष ने अपने बयान में कहा कि बसपा का खास अंग मुस्लिम समाज पार्टी को ठीक से नहीं समझ पा रहा है, इसलिए पिछले कई चुनावों और इस बार के आम चुनाव में उचित प्रतिनिधित्व देने के बाद भी मुसलमानों ने वोट नहीं दिया। ऐसी स्थिति में अब काफी सोच समझ कर चुनाव में इनको टिकट दिया जाएगा, ताकि भविष्य में पार्टी को इस तरह का नुकसान न हो।

यह भी पढ़ें : ‘राहुल गांधी पीएम बनना चाहें तो…’, संजय राउत का दावा- तीसरे टर्म में कभी भी हिल सकती है मोदी सरकार

हार की गंभीरता से करेंगे समीक्षा

उन्होंने आगे कहा कि भीषण गर्मी की तपिश से जनजीवन के अस्त-व्यस्त होने के कारण यह चुनाव काफी प्रभावित रहा। विशेषकर गरीब तबकों और अन्य मेहनतकश लोगों के चुनावी उत्साह में भी फर्क पड़ने के चलते वोट प्रतिशत पर असर पड़ा है। मायावती ने कहा कि यूपी में पार्टी को जो नुकसान पहुंचा है, इसे लेकर हर स्तर पर गंभीरता से सही विश्लेषण करेंगे।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024mayawati
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement