चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूपी में भारी पड़ा मानसून, 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत

UP Monsoon 2024 Latest Update : उत्तर प्रदेश में मानूसन भारी पड़ गया। कई जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिरी, जिससे 20 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने एजेंसियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।
03:51 PM Jun 28, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी में बिजली गिरने से लोगों की हुई मौत।
Advertisement

(मानस श्रीवास्तव, लखनऊ)

Advertisement

UP Monsoon 2024 : पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से जूझ रहे यूपी वालों को राहत मिली है। जहां मानसून की बारिश से तापमान में गिरावट आई है तो वहीं कई इलाकों में बिजली गिरने से 20 लोगों की जान चली गई। आईएमडी ने उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि किन जिलों में बिजली गिरने से लोगों की मौत हुई?

यूपी के अलग-अलग जिलों में पिछले 24 घंटे में बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से 20 लोगों की मौत हो गई। वाराणसी और आसपास के जिलों में 10 व्यक्तियों की जान चली गई। आकाशीय बिजली ने हमीरपुर में तीन, महोबा और बरेली में दो-दो लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। बदायूं, महाराजगंज और झांसी में एक-एक व्यक्ति की जान गई है।

यह भी पढ़ें : Delhi-NCR में झमाझम बारिश, पंजाब-हरियाणा समेत अन्य राज्यों में कैसा है मौसम, जानें ताजा अपडेट

Advertisement

यूपी में 5 दिन तक जमकर बरसेंगे बादल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश को अलर्ट जारी किया है। पूरे उत्तर प्रदेश में 5 दिन तक मानसून फैल जाएगा। पूर्वांचल, बुंदेलखंड और रुहेलखंड में जमकर बादल बरसेंगे। यहां बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। योगी सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिए एजेंसियों को अलर्ट रहने के आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें : उत्तर भारत में कब मिलेगी भीषण गर्मी राहत, कहां रुका है मानसून? IMD के दावे हुए फेल

जिला प्रशासन ने की जांच पड़ताल

जिला प्रशासन ने आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले लोगों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही बिजली गिरने से कई मवेशियों की भी मौत हो गई। इसे लेकर प्रशासन मामले की जांच पड़ताल कर रही है। भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव की भी समस्या उत्पन्न हो गई।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamMonsoon 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement