चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुरादाबाद से सपा के दो उम्मीदवारों ने किया नामांकन, किसे सपोर्ट करेंगे अखिलेश यादव?

Moradabad Lok Sabha Seat SP Candidates: यूपी की मुरादाबाद सीट पर अपने प्रत्याशी को लेकर सपा कोई निर्णय नहीं ले पाई है। पहले एसटी हसन और अब रुचि वीरा को भी नामांकन करने से रोक दिया गया है।
11:33 AM Mar 27, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

Moradabad Lok Sabha Seat SP Candidate: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट पर सपा प्रत्याशी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पहले मौजूदा सांसद एसटी हसन ने नामांकन किया, लेकिन उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया गया। फिर कहा गया कि रुचि वीरा चुनाव लड़ेंगी, लेकिन उन्हें नामांकन करने से रोक दिया गया है। हालांकि, अब खबर आ रही है कि वीरा ने नामांकन कर दिया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी चार्टर्ड प्लेन से मुरादाबाद पहुंच रहे हैं। कुल मिलाकर अभी तक मुरादाबाद से सपा अपने प्रत्याशी को कंफर्म नहीं कर पा रही है।

Advertisement

मुरादाबाद में सपा के दो उम्मीदवारों ने किया नामांकन

मुरादाबाद में हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है। रुचि वीरा ने अचानक कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल कर दिया। उन्होंने समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर सिंबल लेटर के साथ नामांकन दाखिल किया। आज सबेरे उनका टिकट काट दिया गया था और एसटी हसन को लड़ाने की बात कही गई थी, लेकिन रुचि वीरा ने गेम पलट दिया। कल एसटी हसन भी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। समाजवादी पार्टी ने अभी तक स्थिति साफ नही की है।

रुचि वीरा का सपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सपा कार्यकर्ताओं ने रुचि वीरा का विरोध किया है। उन्होंने रुचि वीरा के पोस्टर भी जलाए। बताया जा रहा है कि सपा ने लखनऊ से मुरादाबाद के लिए चार्टर्ड प्लेन बुक करा लिया है। इसमें सपा प्रत्याशी का नामांकन भी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: वरुण गांधी नहीं लड़ेंगे चुनाव! टिकट कटने के बाद किया बड़ा ऐलान

आजम खान की नाराजगी तो वजह नहीं?

बताया जा रहा है कि एसटी हसन का टिकट कटने के पीछे की बड़ी वजह आजम खान है। उनके ऐतराज करने पर ही रुचि वीरा को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया। यही वजह है कि हसन के समर्थकों का गुस्सा आजम और वीरा पर फूट पड़ा। उन्होंने दोनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनके पुतले जलाए।

अखिलेश यादव ने आजम से की थी जेल में मुलाकात 

बता दें कि सीतापुर जेल में आजम खान से अखिलेश यादव ने मुलाकात की थी। इसके बाद आजम खान की चिट्ठी  सामने आई, जिससे सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। इस चिट्ठी में आजम की नाराजगी खुलकर सामने आई थी।

यह भी पढ़ें: कौन हैं मोहिबुल्लाह नदवी? सपा के टिकट पर आजम खान की सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

 

Advertisement
Tags :
Akhilesh Yadavlok sabha election 2024Samajwadi PartyUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement