खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Afzal Ansari के सामने चुनावी रण में ये शख्स; जम्मू LG के करीबी, पहली बार लड़ेंगे चुनाव

Ghazipur Candidate Paras Nath Rai Profile: उत्तर प्रदेश की गाजीपुर सीट से अफजाल अंसारी के खिलाफ भाजपा ने पारस नाथ राय को चुनावी रण में उतार है। पारस नाथ जम्मू कश्मीर के LG के काफी करीबी हैं और राजनीति का अच्छा अनुभव रखते हैं। जानिए कौन हैं वो?
02:08 PM Apr 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
Paras Nath Rai vs Afzal Ansari Ghazipur
Advertisement

Paras Nath Rai vs Afzal Ansari Ghazipur: भाजपा ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की। इस सूची में गाजीपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवार का भी ऐलान हुआ है। भाजपा ने इस सीट से पारसनाथ राय को चुनावी रण मे उतारा है, जो डॉन मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी को टक्कर देगा।

Advertisement

इस मुकाबले की वजह से गाजीपुर सीट हॉट सीटों में शामिल हो गई है। हॉट सीट इसलिए भी है कि पिछले दिनों डॉन मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में मौत हो गई थी। उन दिनों गाजीपुर काफी सुर्खियों में रहा था। डॉन के भाई अफजाल अंसारी INDIA गठबंधन की ओर समाजवादी पार्टी की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। आइए जानते हैं कि पारस नाथ राय कौन है?

 

Advertisement

पारस नाथ राय जम्मू LG के करीबी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पारस नाथ राय भाजपा के दिग्गज नेताओं में से एक हैं, लेकिन वे कभी चुनाव नहीं लड़े। वे जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा के काफी करीब हैं। मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज से प्रबंधक हैं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य हैं। वे विशेष रूप से एजुकेशन सेक्टर से जुड़े हैं और गाजीपुर के ही रहने वाले हैं। क्षेत्र के मनिहारी ब्लॉक में जखनियां (सुरक्षित) विधानसभा के तहत आने वाले गांव सिखडी में उनका घर है। पारस नाथ RSS के सेवक रहे हैं। विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री रहे। वर्तमान में वे RSS के संपर्क प्रमुख हैं। वे जंगीपुर क्रय विक्रय संघ के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें:अखिलेश यादव की सपा का मेनिफेस्टो लॉन्च, जनता से ढेरों वादे किए

गाजीपुर से यह लोग भी थे टिकट दावेदार

बता दें कि उत्तर प्रदेश की हॉट लोकसभा सीट गाजीपुर से जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा अपने लिए टिकट मांग रहे थे। इसके अलावा वे अपने बेटे अभिनव सिन्हा को भी यहां से चुनाव लड़वाना चाहते थे। कृष्णानंद राय की पत्नी अलका सिन्हा भी इस सीट से टिकट मांग रही थीं, लेकिन भाजपा हाईकमान ने पारस नाथ राय पर भरोसा जताया है।

यह भी पढ़ें: रामदेव जी आपकी माफी स्वीकार नहीं! सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी

 

Advertisement
Tags :
Afzal AnsariGhazipur Newslok sabha election 2024special-newsUP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement