चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कहां है पत्नी अफसा? आम महिला कैसे बनी 'मोस्टवांटेड'?

Afsa Ansari: माफिया से राजनेता बने मुख्तारी अंसारी की गुरुवार रात बांदा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। उसकी मौत के बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि पत्नी अफसा अंसारी कहां हैं? अफसा को यूपी पुलिस ने मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल किया हुआ है।
08:35 AM Mar 29, 2024 IST | Achyut Kumar
Mukhtar Ansari की पत्नी Afsa Ansari जुर्म की दुनिया में कैसे आई?
Advertisement

Afsa Ansari Mukhtar Ansari: माफिया से राजनेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात मौत हो गई। मुख्तार की बांदा जेल में शाम को तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुख्तार 2005 से जेल में बंद था। मुख्तार की मौत के बाद यह सवाल उठने लगे हैं कि उसकी पत्नी अफसा अंसारी कहां हैं? वह अभी तक सामने क्यों नहीं आई हैं?

Advertisement

यूपी पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल है अफसा अंसारी

दरअसल, मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी यूपी पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल हैं। अफशां पर धोखाधड़ी और गैंगस्टर एक्ट समेत अन्य धाराओं में 11 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें से तीन मामले अभी विचाराधीन हैं, जबकि 8 में पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

अफसा अंसारी ने संभाली मुख्तार गैंग की कमान

मुख्तारी अंसारी के साल 2005 में जेल जाने के बाद से अफसा अंसारी ने पूरे गैंग की कमान संभाल ली है। उनके ऊपर 75 हजार रुपये का इनाम रखा गया है। बताया जाता है कि शादी के समय वह एक आम महिला थी, लेकिन बाद में वे मुख्तार गैंग का अहम हिस्सा बन गईं। अफसा पर धोखाधड़ी, अवैध कारोबार, डराने और धमकाने समेत कई आरोप हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: वो 8 मामले जिनमें Mukhtar Ansari को सुनाई गई थी सजा, जानें क्या सजा मिली और कितना जुर्माना लगा?

मुख्तार की राइट हैंड है अफसा अंसारी

अफसा अंसारी को अपने पति मुख्तार का राइट हैंड माना जाता है। उसने मुख्तार के जेल जाने के बाद से पूरे गैंग की कमान अच्छे से संभाली। वह गैंग और मुख्तार के बीच कड़ी का काम करती थी। कहा जाता है कि उसके पास लाइसेंसी पिस्टल भी थी, जिसे वह हमेशा अपने साथ रखती है। पुलिस के मुताबिक, वह IS-191 गैंग की सदस्य है।

आम महिला से अफसा अंसारी कैसे बनी मोस्टवांटेड?

अफसा अंसारी की 15 अक्टूबर 1989 को मुख्तार अंसारी के साथ शादी हुई थी। वह शुरू में एक आम महिला थीं। हालांकि, उनका परिवार आपराधिक गतिविधियों से जु़ड़ा हुआ है। अफसा के भाई आतिफ रजा और अनवर शहजाद के ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है। अफसा तीन मामलों में मोस्टवांटेड है। इसमें छावनी लाइन और बबेड्डी इलाके में जमीन हड़पने के मामले भी शामिल हैं। ये मामले 2019 में दर्ज किए गए थे। मऊ थाने में 31 जनवरी 2022 को अफसा पर गैंगस्टर एक्ट के तहत तीसरा मामला दर्ज किया गया। अफसा के पहले बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ 8 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, दूसरे बेटे उमर अंसाी के खिलाफ भी धोखाधड़ी समेत 6 मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी का बड़ा डर जो सच हो गया, कांग्रेस ने मौत को लेकर सरकार पर उठाए सवाल

Advertisement
Tags :
Mafia Mukhtar AnsariMukhtar AnsariMukhtar Ansari Newsspecial-news
Advertisement
Advertisement