होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

31 दिसंबर तक शहर छोड़े मुसलमान, व्यापारियों के एलान से प्रशासन में हड़कंप

Chamoli News: चमोली के व्यापारियों ने प्रस्ताव पारित कर 31 दिसंबर तक कस्बे के 15 मुस्लिम परिवारों को शहर छोड़ने के लिए कहा है। ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई और जुर्माना लगाने की बात भी सामने आई है।
08:54 AM Oct 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Muslim Leave City by 31 December in Chamoli
Advertisement

Uttarakhand News: उत्तराखंड के चमोली जिसे से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक प्रस्ताव पारित कर 15 मुस्लिम परिवारों को गांव छोड़ने के लिए कहा गया है। मामला चमोली जिले के खानसर कस्बे का है। व्यापारियों के एक संगठन ने प्रस्ताव पारित कर 15 मुस्लिम परिवारों को 31 दिसंबर तक गांव छोड़ने को कहा है। ऐसा न करने पर कानुनी कार्रवाई और जुर्माने की धमकी दी गई है।

Advertisement

दरअसल चमोली जिले के खानसर कस्बे के व्यापारियों के इस निर्णय से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। व्यापारियों के इस निर्णय के पीछे भड़काऊ नारे हैं जोकि एक रैली में दिए गए थे। व्यापारियों का मानना है कि इससे अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों से जुड़ी आपराधिक घटनाओं में भी कमी आएगी। जोकि कस्बे में आए दिन होती रहती है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कानूनी कार्रवाई होगी

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार व्यापारियों के संगठन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया है। बैठक के दौरान यह निर्णय किया गया है कि ऐसे सभी परिवारों को 31 दिसंबर से पहले शहर छोड़ देना चाहिए। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई और दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, जो इन लोगों के रहने के लिए घर किराए पर देंगे। ऐसे मकान मालिकों पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में MVA गठबंधन में दरार, कांग्रेस-उद्धव ठाकरे के बीच सीट बंटवारे को लेकर 28 सीटों पर विवाद

Advertisement

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास

वीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि इसके अलावा खानसर घाटी के गांवों में सभी फेरीवालों के प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला किया गया है। अगर कोई फेरीवाला व्यापार करते हुए पकड़ा गया तो उस पर भी 10 हजार रुपये का जुर्माना और कानुनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं नाम न बताने की शर्त पर एक अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य ने कहा कि हममें से कोई भी किसी भी आपराधिक घटना में शामिल नहीं रहा है। यह कार्रवाई सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास है। बल्कि व्यापारिक हितों के कारण हमें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः फ्लाइट में बम है…सुन यात्रियों में हड़कंप मचा; दिल्ली से लंदन जा रहा था विस्तारा एयरलाइन का विमान

मामले में चमोली के एसपी सर्वेश पंवार ने कहा कि पुलिस को ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है। पंवार ने कहा कि हम मामले की जांच करेंगे और जरूरत पड़ने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
chamoliMuslimsTradersUttarakhand
Advertisement
Advertisement